बीबी जागीर कौर ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर सिख मुद्दों के समाधान की मांग की

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 06:21 PM (IST)

अमृतसरः शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ एक विशेष बैठक कर एस.जी.पी.सी. और सिख कौम के कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कैप्टन अमरेंद्र सिंह को गुरु तेग बहादुर साहिब की 400 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित भी किया। 

उन्होंने ज्ञापन में कई मुद्दों को उठाया और उनके समाधान की मांग की। बीबी जागीर कौर ने कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर जी नौवें गुरु को बस्सी पठान जेल में रखा गया था और इसे कौमी विरासत के रूप में संरक्षित किया जाना चाहिए। प्रबंधन को एसजीपीसी को दिया जाना चाहिए ताकि धरोहर को बरकरार रखने के लिए सावधानीपूर्वक तरीके से देखभाल की जा सके।'' उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी मुद्दों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और सभी उजागर मुद्दों पर शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया है। एसजीपीसी अध्यक्ष ने कहा कि बैठक के दौरान उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को गुरु तेग बहादुर साहिब की 400 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होने कहा कि‘'कोरोना महामारी के कारण, शताब्दी समारोह प्रतीकात्मक तरीके से हो रहा है और संगतों का कोई बड़ा आयोजन नहीं किया जा रहा है। 

समारोह गुरू साहिब के प्रकाश नगरी  अमृतसर में 29 अप्रैल से 1 मई तक आयोजित किया जाएगा।'' बीबी जागीर कौर ने पंजाब सीएम से शताब्दी समारोह को ध्यान में रखते हुए शनिवार और रविवार को तालाबंदी में ढील देने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि हालांकि कोविड-19 की बिगड़ती स्थिति के कारण लॉकडाउन का आदेश दिया गया है, लेकिन भक्ति के साथ शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए चाहत को रोका नहीं जाना चाहिए। बीबी जागीर कौर ने कहा कि प्रतीकात्मक समारोहों के दौरान स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News