अमृतसर मोबाइल विंग की बड़ी कार्रवाई: हरियाणा जा रहा पंखों का ट्रक जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2020 - 04:20 PM (IST)

अमृतसर(इन्द्रजीत): एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के मोबाइल विंग ने एक बड़ी कामयाबी में टैक्स चोरी को बेनकाब करते हुए एक पंखों का ट्रक पकड़ा है। अमृतसर के बने हुए यह फर्राटा किस्म के बड़े आकार के पंखे हरियाणा में जा रहे थे। मोबाइल विंग ने सूचना के आधार पर इस पर कार्रवाई करते हुए ट्रक को घेर कर मोबाइल विंग मुख्यालय में जब्त कर लिया। 

गौर रहे कि पंजाब केसरी ने अमृतसर के बने हुए पंखों की खेपों के बीच बड़ी टैक्स चोरी का मामला मजबूती से उठाया था, इसमें पहले भी एक बड़ी कार्रवाई हो चुकी है, जबकि आज सोमवार को यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है, जिसमें 1400 पंखो की खेप बरामद हुई। ट्रक चालक ने विभाग को धोखा देने के लिए ट्रक को हरिके-पतन की तरफ घुमा दिया था लेकिन विभाग ने कार्रवाई करते हुए उसे घेर लिया।जानकारी के मुताबिक एक्साइज एंड टैक्सेशन के सबसे मजबूत प्रभाग मोबाइल विंग के डिप्टी कमिश्नर अमृतसर जालंधर रेंज बी.के विरदी को सूचना मिली थी कि अमृतसर से एक ट्रक के माफ्र्त फर्राटा पंखे जा रहे इसमें विभाग को टैक्स की चोरी की सूचना भी बताई गई थी। विभाग को सूचना थी कि यह ट्रक हरियाणा के जगाधरी क्षेत्र के निकट जाने वाला था। इस मामले को लेकर बी.के विर्दी के निर्देश पर अमृतसर के एक्साइज एंड टैक्सेशन के पी.सी.एस अधिकारी लखबीर सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई जिसमें इंस्पैक्टर त्रिलोकचंद शर्मा, डेविड मसीह, दलबीर मसीह, सतनाम सिंह और करण सिंह के अतिरिक्त सुरक्षा के जवान शामिल थे, ने ट्रक का पीछा करने के लिए अपने वाहन जी.टी रोड पर ले गए। 

मोबाइल द्वारा चैकिंग करने पर पता चला कि ट्रक में लोड किए हुए इस माल में बिल पुरानी तारीखों का बना हुआ था। ऐसा संभव है कि इस पर कई और ट्रक भी जा चुके होंगे। वहीं दूसरी ओर बनाया गया बिल वैल्यू से भी कम था, इसके साथ ही इस बात का भी अंदेशा है कि इस बिल की कोई ई.वे. बिलिंग भी नहीं हुई थी। मोबाइल विंग की टीमों ने ट्रक को घेर लिया। मोबाइल विंग अधिकारी लखबीर सिंह ने बताया कि जब्त किए गए ट्रक को अमृतसर के मोबाइल विंग मुख्यालय में जब्त कर लिया गया है। संबंधित सामान का रिकॉर्ड भी मंगवाया जा रहा है जिससे और भी कई सुराग मिलने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News