रेलवे स्टेशन के समीप महिन्द्रा हाउस में गोलियां चलाने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 12:57 PM (IST)

अमृतसर: थाना सिविल लाइन पुलिस ने रेलवे स्टेशन के समीप व सर्किट हाउस से सटे महिन्द्रा हाउस में रिवाल्वर से गोलियां चलाने के आरोप में गुरकरणदीप सिंह को मौके से गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई पुलिस कमिश्रर डा. सुखचैन सिंह गिल व डी.सी.पी. जगमोहन सिंह के निर्देशों की उल्लंघना करने के आरोप में की गई है। पुलिस कमिश्रर के आदेश हैं कि बिना पुलिस को इत्तलाह दिए बगैर कोई भी असलहा धारक गोलियां नहीं चला सकता। हथियार सैल्फ डिफैंस के लिए है, ऐसा करने पर असलहा लाइसैंस कैंसिल किया जा सकता है। 

‘पंजाब केसरी’ से खास बातचीत में सर्किट हाउस के ए.एस.आई.शमशेर सिंह कहते हैं कि आरोपी महिन्द्रा हाउस के पास रिवाल्वर से 5-6 फायर किए। इसी बीच पुलिस को किसी ने सूचना दी। आनन-फानन में गोलियां पॉश इलाका रानी का बाग में चलने की खबर से हड़़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे ए.सी.पी.व थाना सिविल लाइन की पुलिस ने सारे मामले की जानकारी तुरंत डी.सी.पी. व पुलिस कमिश्रर को दी। आरोपी को गोलियां चलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि थाने से ही आरोपी को जमानत मिल गई। 

आरोपी गुरकरणदीप सिंह का रणजीत एवेन्यू में कारों के बेचने व खरीदने का धंधा है। थाना सिविल लाइन पुलिस ने एफ.आई.आर. नंबर 287 दर्ज करते हुए आरोपी के खिलाफ पुलिस कमिश्रर के आदेशों की उल्लंघना करने के आरोप में धाराएं लगाई गई हैं। जांच अधिकारी कहते हैं कि इस मामले में आरोपी का रिवाल्वर का लाइसैंस कैंसिल करवाने के लिए डी.सी.पी. व पुलिस कमिश्रर को थाना सिविल लाइन से अपील की गई है। 

Vaneet