कनाडा के कौंसिल जनरल मियां येन श्री हरिमंदिर साहिब में हुए नतमस्तक

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 12:51 PM (IST)

अमृतसर(दीपक): कनाडा के चंडीगढ़ स्थित दूतावास के कौंसिल जनरल मियां येन श्री हरिमन्दिर साहिब, श्री दरबार साहिब में नतमस्तक हुए। इस दौरान उनके साथ मिस्टर जॉन भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि अक्तूबर 2018 में चंडीगढ़ में कनाडा के दूतावास में कौंसिल जनरल बने मियां येन पहली बार श्री हरिमन्दिर साहिब में आए हैं। उनके इस दौरे दौरान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मुख्य सचिव डा. रूप सिंह ने उन्हें श्री हरिमन्दिर साहिब के इतिहास, सिख सम्मेलन व सिख सिद्धांतों आदि के बारे में बताया। श्री हरिमन्दिर साहिब की अध्यात्मिक महत्ता, इतिहास और सिखी की मूल्यवान कीमतों संबंधी ज्ञान प्राप्त करने में मियां येन ने विशेष रुचि दिखाई और अपनी इस यात्रा को यादगारी बताया। मियां येन ने यात्री किताब में अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए लिखा कि ‘यह स्थान खूबसूरत और बेहद अनोखा है।

यह सभी को सेवा, श्रद्धा व विनम्रता सिखाता है।’ इस मौके पर मुख्य सचिव डा. रूप सिंह, सचिव बलविन्द्र सिंह जौड़ासिंघा, मैनेजर जसविन्द्र सिंह दीनपुर ने श्री मियां येन और मिस्टर जॉन को गुरु घर की बख्शीश सिरोपा, श्री हरिमन्दिर साहिब का मॉडल और धार्मिक पुस्तकों द्वारा सम्मानित किया। वर्तमान में सूचना अधिकारी हरिन्द्र सिंह रोमी, जतिन्द्रपाल सिंह व अन्य उपस्थित थे।

Vatika