कैप्टन के पत्र पर गौर फरमाएं लौंगोवाल : सरना

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 11:13 AM (IST)

अमृतसर: शिरोमणि अकाली दल दिल्ली के प्रधान परमजीत सिंह सरना ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान गोबिंद सिंह लौंगोवाल से अपील की कि वे अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की ओर से भेजे पत्र पर गौर फरमाते हुए सिख प्रचारकों और अलग-अलग धार्मिक संस्थाओं के बीच चल रहे टकराव को तुरंत हल करने के लिए समूह बुद्धिजीवियों की पार्टीबाजी और गुटबाजी से ऊपर उठ कर एक मीटिंग बुलाएं।

परमजीत सिंह सरना ने शिरोमणि कमेटी प्रधान लौंगोवाल से कहा कि इतिहास में शायद यह पहली बारी होगा कि किसी गैर अकाली मुख्यमंत्री ने शिरोमणि कमेटी के प्रधान को पत्र लिखकर धार्मिक नेताओं में चल रहे टकराव को समाप्त करने की अपील की हो। उन्होंने कहा कि कुछ लोग धमकी दे कर अपनी अधीनता मनवाना चाहते हैं परन्तु लोकतंत्र में ऐसा कुछ भी संभव नहीं होता। उन्होंने कहा कि अफसोस की बात है कि आज शिरोमणि कमेटी का प्रधान एक सिरमौर हस्ती नहीं बल्कि एक राजनीतिक पार्टी और बादल परिवार का कर्मचारी बन कर रह गया है। 

उन्होंने कहा कि इससे पहले जब धार्मिक हस्तियों के बीच विवाद शुरू ही हुआ था तो उस समय पर समकालीन शिरोमणि कमेटी प्रधान अवतार सिंह मक्कड़ को भी पंथक एकता की जिम्मेदारी सौंपी गई थी परन्तु वह कुछ भी नहीं कर सके थे। सरना ने कहा कि भाई लौंगोवाल के पास इस समय पर सुनहरी मौका है जब पंजाब सरकार भी इस तरह के टकराव का हल करने की इच्छुक  है और लौंगोवाल को चाहिए कि वे इस मौके का सही इस्तेमाल करें।

Vatika