केन्द्रीय जेल की औचक चैकिंग,पुलिस ने खंगाला चप्पा-चप्पा

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 09:02 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): गणतंत्र दिवस से पूर्व केन्द्रीय जेल का औचक निरीक्षण किया गया। ए.डी.सी.पी. जगजीत सिंह वालिया की अध्यक्षता में की गई कार्रवाई में 2 ए.सी.पी. व 4 थाना प्रभारियों के अतिरिक्त 200 पुलिस कर्मी शामिल हुए। इनमें 50 के करीब महिला मुलाजिम भी थी। पुलिस को जेल में हो रही कुछ ऐसी संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिल रही थी। इस कारण सुबह भारी पुलिस बल के साथ ए.डी.सी.पी. द्वारा निरीक्षण किया गया। 4 घंटे तक चले इस सर्च आप्रैशन के दौरान बेशक पुलिस को कुछ भी हाथ नहीं लगा, मगर जेल का चप्पा-चप्पा खंगाल गया और कैदियों एवं हवालातियों में एक डर की स्थिति पैदा की गई। पुलिस फोर्स द्वारा बैरकों के साथ साथ जेल के शौचाल्य, कैटीन व अन्य कमरों की भी तलाशी ली गई। 

उन स्थानों की भी जांच की गई जहां तक कैदियों की पहुंच होती है : ए.डी.सी.पी.  
ए.डी.सी.पी. जगजीत सिंह वालिया का कहना है कि सूचना के आधार पर आज जेल का सर्च आप्रेशन किया गया था। जिसमें हर कैदी एवं हवालाती के साथ-साथ उन स्थानों की भी जांच की गई जहां तक कैदियों की पहुंच होती है। निरीक्षण के दौरान कैदियों में दहशत का माहौल रहा।

कोई भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला : जेल सुपरिंटैंडैंट 

जेल सुपरिटैडैंट हरशप्रीत सिंह का कहना है कि जिला पुलिस द्वारा करीब 4 घंटे तक कैदियों एवं हवालातियों का औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें जेल स्टाफ ने पुलिस के साथ पूरा सहयोग किया। आज के निरीक्षण दौरान जेल परिसर एवं कैदियों से कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं मिला है। यहां यह बताने योग्य है कि पिछले करीब 1 माह में जेल प्रशासन द्वारा कैदियों एवं हवालातियों पर पूरी तरह से शिकंजा कसा गया है। जिसमें जेल में बंद कैदियों एवं हवालातियों से हो रही सख्ती के कारण परिसर में आने वाले संदिग्ध सामान को पकड़ लिया जाता है। 

swetha