चीफ खालसा दीवान के नव-नियुक्त प्रधान निर्मल सिंह श्री दरबार साहिब में हुए नतमस्तक

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 10:20 AM (IST)

अमृतसर(ममता): चीफ खालसा दीवान के नव-नियुक्त प्रधान निर्मल सिंह ठेकेदार बाकी अधिकारियों उप प्रधान डा. इन्द्रबीर सिंह , आनरेरी सचिव सविन्द्र सिंह कत्थूनंगल और सुरिन्द्र सिंह रुमालों वाले, पूर्व प्रधान भाग सिंह अणखी और मैंबर साहिबान के साथ श्री हरिमंदिर साहिब नतमस्तक हुए।

श्री दरबार साहिब के सूचना केंद्र में निर्मल सिंह ठेकेदार और उनके साथ आए अधिकारियों को धर्म प्रचार कमेटी के मैंबर अजायब सिंह अभ्यासी, एडी. सचिव इकबाल सिंह प्रमुख, मैनेजर जसविन्दर सिंह दीनपुर, एडी. मैनेजर हरप्रीत सिंह, सूचना अधिकारी हरिन्दर सिंह रोमी द्वारा सिरोपा, लोई और श्री हरिमंदिर साहिब का माडल देकर सम्मानित किया गया। पत्रकार वार्ता के दौरान ठेकेदार ने कहा कि श्री हरिमंदिर साहिब श्री गुरु रामदास पातशाह का शुक्राना करने के लिए और सरबत के भले की अरदास करने के लिए आए थे। उन्होंने कहा कि नई बनी टीम अपनी हर जिम्मेदार पूरी तनदेही के साथ निभाएगी और चीफ खालसा दीवान की चढ़ती कला के लिए तत्पर रहेगी। प्रशासनिक कमेटी द्वारा जहां बच्चों को अच्छी विद्या के साथ सस्ती किताबें, सस्ती वर्दियां दीं जाएंगी, वहीं धार्मिक विद्या का भी विस्तार किया जाएगा।

80 प्रतिशत से ऊपर नंबर लेने वाले विद्यार्थियों और जरूरतमंद विद्यार्थियों को फीस में विशेष रियायत दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले भी 300 के करीब विद्यार्थी जो जरूरतमंद हैं, फ्री पढ़ रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पुराने सदस्यों को साथ लेकर उनकी सलाह और सहयोग के साथ चीफ खालसा दीवान को चलाया  जाएगा।उप प्रधान डा. इन्द्रबीर सिंह, सविन्द्र सिंह और सुरिन्द्र सिंह आनरेरी सचिव ने कहा कि इस संस्था में पढऩे वाले बच्चों के लिए डिस्पैंसरी और इलाज के लिए और  भी पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। यह कोशिश की जाएगी कि चीफ खालसा दीवान में पढऩे वाला हर विद्यार्थी गुरसिख हो। पूर्व प्रधान भाग सिंह अणखी ने कहा कि संस्था पहले की तरह स्कूल का प्रबंध बहुत ही अच्छे ढंग के साथ चलाएगी और पाई जाने वाली खामियों को जल्द दूर किया जाएगा। 

Vatika