13 वर्षीय बच्ची के साथ हुआ दुष्कर्म, आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर किया रोष धरना

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 08:25 PM (IST)

अमृतसर (टोडरमल्ल): फिलोर में 13 वर्षीय अनुसूचित जाति वर्ग की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर फूले अम्बेदकर ज्वाइंट एक्शन कमेटी के प्लेटफार्म के तले विभिन्न धार्मिक व समाजिक संगठनों ने धरना प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मंगलवार को हालगेट के बाहर प्रदर्शनकारियों ने जहां स्थानीय पुलिस की कड़ी निंदा की वहीं पर पंजाब सरकार की भी अलोचना की गई। 

कमेटी के कंवीनर रविन्द्र ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि बच्ची के साथ हुई दुष्कर्म की घटना को करीब 40 दिन हो गए है और पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि उक्त मामले को लेकर फिलोर के सरपंच क्रान्ती मोहन जब पीड़िता को इंसाफ दिलवाने के लिए डी.सी.पी. से मिले तो उन्होंने सरपंच को जाति सूचक शब्द कहे जो पुलिस प्रशासन के लिए शर्मसार बात है। 

कमेटी ने सरकार व पुलिस से मांग की है कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाए अन्यथा पंजाब भर में संघर्ष को तेज किया जाएगा। इस अवसर पर एडवोकेट विक्रम लंकेश, सोनू, जगदीश जग्गू, जत्थेदार कुलदीप सिंह हरिपुरा, जगदीश भगत, अश्वनी शिरंजन, तरसेम लाल, हरप्रीत सिंह, सिकंदर चौहान, सुमित काली, सुनील मट्टू, एडवोकेट अंकुश गिल, सोरव लुथरा, कुलवंत सिंह लाली, सुखदेव सिंह आदि उपस्थित थे। 

Mohit