नशे में धुत्त मैडीकल कॉलेज के छात्र आपस में भिड़े

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 08:56 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत): सरकारी मैडीकल कालेज में पढऩे वाले एम.बी.बी.एस. द्वितीय वर्ष के कुछ छात्र नशे में धुत होकर बीती देर रात आपस में भिड़ गए। छात्राओं की लड़ाई इतनी बढ़ गई कि एक छात्र ने दूसरे छात्र के मुंह पर जोरदार पंच भी मार दिया। कालेज प्रशासन द्वारा आज सुबह जब झगड़ा करने वाले छात्राओं को तलब किया गया तो नशा उतरते ही उन्होंने अधिकारियों को कह दिया कि हमारा तो झगड़ा हुआ ही नहीं जिस कारण वापस हुए अधिकारियों ने उक्त छात्रों पर बिना कार्रवाई करते हुए उन्हें छोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार सरकारी मैडीकल कालेज में द्वितीय वर्ष के छात्रों ने बीती शाम को पार्टी करने की योजना बनाई। सभी छात्र रंजीत एवेन्यू स्थित एक होटल में पहुंचे। छात्र देर रात तक शराब पीकर अपना मनोरंजन करते रहे। इसी दौरान 2 छात्रों में होटल में ही आपस में कहासुनी हो गई। मामला इतना गर्मा गया कि कालेज पहुंचते ही यह दोनों छात्र आपस में भिड़ गए। एक छात्र ने गुस्से में आए दूसरे छात्र के मुंह पर जोरदार पंच मार दिया। घटना की जानकारी मिलते ही होस्टल के सुपरिटैंडैंट प्रोफेसर डा. सुमितोज धारीवाल देर रात हॉस्टल में पहुंचे। मामला ’यादा गर्माता देख डा. धारीवाल ने सभी छात्रों को शांत करवाकर अपने-अपने कमरों में भेज दिया। आज सुबह डा. सुमितोज धारीवाल ने मैडीकल कालेज की प्रिंसीपल डा. सुजाता शर्मा एवं मैडीकल कॉलेज की वरिष्ठ प्रोफैसर डा. मृदुला ग्रोवर को छात्राओं में रात को हुए घटनाक्रम की संक्षेप से जानकारी दी।

डा.सुजाता शर्मा अवकाश पर हैं, इसलिए डा. मृदुला ने द्वितीय वर्ष के सभी छात्रों को प्रिंसीपल  कार्यालय में तलब किया। छात्राओं ने कालेज प्रशासन के उ‘च अधिकारियों के सामने रात वाली घटना से इंकार करते हुए। स्पष्ट कह दिया कि रात को तो उनका कोई झगड़ा ही नहीं हुआ।  डा. सुमितोज धारीवाल ने बातचीत करते हुए बताया कि रात को कुछ छात्र पार्टी करने के लिए कॉलेज से बाहर गए थे। वहां पर उनमें किसी बात को लेकर विवाद हो गया तथा कालेज में दोबारा वह एक दूसरे के सामने हो गए।  घटना की जानकारी मिलते ही वह मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक दोनों छात्र एक दूसरे से दूर-दूर खड़े थे। उन्होंने दोनों छात्रों को  समझा कर होस्टल में भेज दिया  उन्होंने बताया कि इनमें से एक छात्र नर्वस लग रहा था। डा.मृदुला ने कहा कि घटना के संबंध में स्पष्टीकरण मांगने के लिए छात्रों को बुलाया गया था, पर छात्र यह कह रहे हैं कि उनका झगड़ा ही नहीं हुआ। ऐसी स्थिति में कॉलेज प्रशासन कोई भी एक्शन लेने में सक्षम नहीं। यदि कोई शिकायत मिलती है तो हम जरूर कार्रवाई करेंगे।

Vatika