ढडरियां वाला 5 मैंबरी समिति के साथ विचार करे: ज्ञानी हरप्रीत सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 02:31 PM (IST)

अमृतसर(अनजान): 21 फरवरी को श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के नेतृत्व में पाकिस्तान में स्थित ननकाना साहिब के शहीदों की याद में आयोजित समागम में गया 12 मैंबरी जत्था अमृतसर लौट आया। बाघा बार्डर पर ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने प्रैस कान्फ्रैंमें बताया कि उन्होंने करतारपुर साहिब, मस्जिद साहिब लाहौर, गुरुद्वारा बाबे की बेर के दर्शन भी किए जो अभी संगत के लिए खोले नहीं गए हैं पर जल्द गुरुद्वारा भाई तारू सिंह और भाई मनी सिंह खोल दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ढडरियां वाले ने जो टी.वी. पर खुली बहस करने का ऐलान किया है वह 5 मैंबरी कमेटी से करे, क्योंकि जत्थेदार का पद नैतिकता पर अधारित है जो टी.वी. पर बहस नहीं करते। 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता को नैतिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि उनके बयान से सिख संगत के हृदय को ठेस पहुंची है। उन्होंने कहा कि यदि 6 घंटे कोई व्यक्ति पाकिस्तान जाने पर आतंकवादी बन जाता है तो हम तो 5 दिन रहे हैं और हम आतंकवादी नहीं बने, बल्कि हमें पाकिस्तान में गुरुद्वारा प्रबंधक समिति और पाकिस्तान सरकार से मान सम्मान मिला। उन्होंने कहा कि धर्म बदल मुसलमान नौजवान ने विवाह करने वाली जगमीत कौर के घरवालों ने कहा कि उस पर कोई दबाव है इसीलिए उसको अकेले रखा जाए।

जत्थेदार ने कहा कि कुछ समय पहले अमरीकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन आए थे तो जम्मू में 26 व्यक्ति मारे गए थे और अब ट्रम्प के आने पर दिल्ली में फसाद हो गए हैं, जिसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगले साल शौर्यगाथा ननकाना साहिब के 200 साल पूरे होने पर शताब्दी मनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सिरसा वाले साध को माफी दी है या नहीं यह तत्कालीन जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह बता सकते हैं।

Vaneet