शराब की तस्करी में जॉन स्विफ्ट सहित काबू

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2019 - 09:00 PM (IST)

अमृतसर(इंद्रजीत): एक्साइज विभाग ने अवैध शराब की तस्करी में एक्सपर्ट कार चालक जॉन को काबू कर लिया है जिससे अवैध शराब की 20 पेटी सहित स्विफ्ट कार बरामद की गई।जानकारी के मुताबिक एक्साइज विभाग के जिला अधिकारी मेजर सुखजीत सिंह चाहल एवं सहायक कमिश्नर मैडम अमनदीप कौर पी.सी.एस को सूचना मिली कि कुछ लोग शराब की तस्करी में लंबे समय से काम कर रहे हैं। सूचक ने बताया कि यह लोग अब बड़े वाहनों की अपेक्षा कारों पर माल ढोते हैं। इससे उपरांत शराब की होम डिलीवरी दी जाती है, जो फुटकल स्तर तक खपतकारों तक पहुंचाई जाती। सूचना में यह भी पता चला कि इस बार शराब की खेप जॉन ला रहा है जो एक टैलेंटेड कार चालक है और उसे पकडऩा भी मुश्किल है।
            
सूचना पर कार्रवाई करते हुए मेजर सुखजीत सिंह चाहल ने एक्साइज टीम को घेराबंदी करने के लिए कहा जिसमें आबकारी अधिकारी सरवन सिंह ढिल्लों, पुखराज सिंह, जसपिंदर सिंह सिंगारी सहित सुरक्षा के जवान शामिल थे। एक्साइज टीम को जैसे ही इशारा मिला उन्होंने सामने से आती हुई स्विफ्ट कार दिखाई दी जिसे बड़ी मुस्तैदी से जवानों ने स्विफ्ट कार के आगे एक्साइज विभाग का वाहन सड़क पर रोक लिया गया। मजबूरन जॉन को स्विफ्ट की ब्रेक लगानी पड़ी। कार की तलाशी लेने के उपरांत उसमें 20 पेटियां अंग्रेजी शराब की बरामद हुई। कार चालक जॉन मसीह को मौके पर काबू कर लिया गया। 

जानकारी देते हुए आबकारी जिला अधिकारी मेजर सुखजीत सिंह चाहल ने बताया कि शराब तस्कर अब नए तरीके से काम करते हैं। पहले शराब की बड़ी खेप को एक स्थान पर स्टोर कर लिया जाता है। इसके उपरांत कारों स्कूटर और मोटरसाइकिल पर शराब को रिटेल स्तर तक बेचा जाता है जिसकी डिलीवरी घरों में भी दी जाती है क्योंकि यह शराब ठेकों से मिलने वाली शराब से सस्ती होती है इसलिए इसके कारण शराब के रेवेन्यू पर असर पड़ता है। सहायक कमिश्नर मैडम अमनदीप कौर पीसीएस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए जॉन मसीह और स्विफ्ट कार को थाना बी डिवीजन की पुलिस के हवाले कर दिया है जहां उस पर पुलिस केस दर्ज करके अगली जांच करेगी।
 

Vaneet