कोरोनाः विदेश से लौटकर पंजाब में कई धार्मिक प्रोग्रामों में शामिल हुए थे पूर्व हजूरी रागी

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 09:40 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत) : कोरोना पॉजिटिव पाए गए सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के पूर्व हुजूरी रागी पद्मश्री भाई निर्मल सिंह खालसा का गुरुवार सुबह गुरु नानक देव अस्पताल अमृतसर में निधन हो गया।  बताया जा रहा है कि विदेश से लौटने के बाद उन्होंने पंजाब में विभिन्न स्थानों पर धार्मिक प्रोग्रामों में हिस्सा लिया था।

20 मार्च को  खांसी तथा बुखार की शिकायत के चलते वह जी.एन.डी.एच. के मैडीसन विभाग के डाक्टर धन जू के पास चैकअप के लिए आए थे। फिर 23 मार्च को फर्क न पडऩे पर श्री गुरु रामदास अस्पताल वल्ला में दवा लेने गए पर हालत बिगड़ती देखकर वह 26 मार्च को दोबारा वहां तथा 29 मार्च को जब सांस लेने में भारी तकलीफ होने लगी तो घरवालों ने उन्हें अस्पताल में दाखिल करवा दिया। कोरोना वायरस के लक्षण सामने आने पर उन्हें तुरंत जी.एन.डी.एच. के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया थाष 


सील किया गया घर के आसपास का इलाका
पॉजीटिव रिपोर्ट आने पर सेहत विभाग द्वारा निर्मल सिंह के घर के आसपास इलाका सील कर दिया गया है तथा उनके घर में मौजूद पत्नी, बेटा, बेटी, चाचा तथा चाची को भी आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवा दिया गया है। इसके अलावा निर्मल सिंह की जालंधर में रहने वाली बेटी के सैंपल लेने को सिविल सर्जन जालंधर को कहा गया है। वहीं जी.एन.डी.एच. के डाक्टर दद्दू को उनके घर में 14 दिन कोरंटाइन रहने को कहा गया है। 

Vatika