कोरोना वायरस का खौफ, पाकिस्तान रेंजर्स ने भी बंद की वाघा बार्डर की टूरिस्ट गैलरी

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 08:32 PM (IST)

अमृतसर(नीरज): बीएसएफ के बाद पाकिस्तान रेंजर्स ने भी शनिवार को अपने वाघा बार्डर में होने वाली परेड देखने के लिए बनाई गई टूरिस्ट गैलरी को दर्शकों के लिए बंद कर दिया है। आज पाकिस्तानी टूरिस्ट गैलरी पूरी तरह से खाली रही है। कोरोना वॉयरस से बचाव के लिए पाकिस्तान रेंजर्स ने ऐसा किया है। इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के ट्रकों को भारत की तरफ जाने वाला रास्ता देने से मना कर दिया था। भारतीय खेमे की बात करें तो अमृतसर जिला प्रशासन के निर्देशों के बाद बीएसएफ ने पिछले शनिवार को अपनी टूरिस्ट गैलरी दर्शकों के लिए बंद कर दी थी जिसको देखते हुए पाकिस्तान ने भी टूरिस्ट गैलरी बंद की है।

अटारी बार्डर पर विदेशी टूरिस्टों की एंट्री बिल्कुल बंद
आईसीपी अटारी बार्डर पर विदेशी टूरिस्टों की एंट्री को बिल्कुल ही बंद कर दिया गया है। सिर्फ भारतीय नागरिक जो पाकिस्तान किसी काम के लिए गए थे उनको ही आईसीपी में आने की इजाजत दी जा रही है। इसके अलावा विदेशी मूल के किसी भी नागरिक को भारतीय सीमा में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जा रही है। इस कार्रवाई से पाकिस्तान से पलायन करके भारत आने वाले हिन्दुओं के जत्थे भी रुक गए हैं क्योंकि पिछले एक महीने के दौरान लगभग पांच हजार हिन्दू परिवार पाकिस्तान से पलायन करके भारत आ चुका है जो भारतीय नागरिकता लेने का इच्छुक है।

आईसीपी पर नहीं आया कोई ट्रक, पाकिस्तान से आए 32 भारतीय नागरिक
पाकिस्तान सरकार की तरफ से अफगानिस्तान के ट्रकों को रास्ता बंद किए जाने के बाद शनिवार को आईसीपी अटारी बार्डर पर एक भी ट्रक नहीं आया है। कुछ भारतीय नागरिक व भारतीय अधिकारी जो पाकिस्तान गए थे वह शनिवार को वापिस लौटे हैं कुल मिलाकर पाकिस्तान से 32 भारतीय नागरिक आईसीपी पर आए हैं।

Vaneet