मर्डर केस में पारी किलर को उम्रकैद, मृतका की बेटी बरी

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 08:21 AM (IST)

अमृतसर(महेन्द्र): शहर में दीदार गैस एजैंसी की मालकिन की हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने मृतका की जिस बेटी पर सुपारी देकर अपनी मां की हत्या करवाने के आरोप लगाए थे, साक्ष्यों के अभाव में अदालत ने उसे संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया, लेकिन जिस हिमाचल प्रदेश निवासी हत्यारोपी गणेश पर सुपारी लेकर हत्या किए जाने के आरोप लगाए गए थे, उसके खिलाफ आरोप सही पाए जाने पर स्थानीय जिला एवं सैशन जज कर्मजीत सिंह की अदालत ने उसे उम्रकैद किए जाने के साथ-साथ 10 हजार रुपए जुर्माने की भी सजा सुनाई है। जुर्माना राशि न अदा करने पर उसे 6 महीने की अतिरिक्त कैद भी होगी।  

पहली नजर में पुलिस को लगा था हत्या-डकैती का मामला
स्थानीय गोल्डन एवेन्यू निवासी इन्द्र राज कौर उर्फ किक्की पुत्री दीदार सिंह के बयान के आधार पर थाना मकबूल पुरा में 21 जनवरी 2015 को भादंंसं की धारा 302/34 के तहत दर्ज किए गए मुकदमा नंबर 07/2015 के अनुसार इन्द्र राज कौर उर्फ किक्की का कहना था कि उसका भाई तेजिन्द्र सिंह ऊर्फ लाली 18 जनवरी 2015 को डलहौजी गया हुआ था और वह खुद एक दिन पहले 17 जनवरी 2015 को अपने रिश्तेदार के भोग संबंधी गुरुग्राम (हरियाणा) गई हुई थी और घर में उनकी मम्मी राजिन्द्र कौर अकेली ही थी। उसका कहना था कि गुरुग्राम से जब वह वापस लौट रही थी, रास्ते में उसकी मम्मी के मोबाइल से उसे सूचना मिली थी कि कुछ अज्ञात लोगों द्वारा शायद घर में डकैती की नीयत से उसकी मम्मी की हत्या कर दी है। पुलिस भी पहले चरण में हत्या के इस मामले को डकैती के साथ ही जोड़ते हुए इस मामले की जांच कर रही थी। 

पूर्व पार्षद तरसेम भोला ने मामले को दे दिया था नया मोड़
हत्या के इस मामले की तहकीकात के चलते पूर्व पार्षद तरसेम सिंह भोला ने 27 जनवरी 2015 ने पुलिस को जानकारी दी कि इन्द्र राज कौर उर्फ किक्की नामक एक युवती उसके पास आई थी कि उसकी मम्मी ने अपनी सारी जायदाद की वसीयत उसके भाई तेजिन्द्र सिंह लाली के नाम पर दी हुई है। उसकी मम्मी द्वारा उसे कोई भी जायदाद न दिए जाने के कारण वह बहुत ही गुस्से में थी।

इस बात की रंजिश रखते हुए वह भुल्लर अस्पताल में काम करने वाले हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा निवासी गणेश कुमार को 5 लाख रुपए का लालच देकर अपनी मम्मी राजिन्द्र कौर की हत्या करवा बैठी है। उससे बहुत भारी गलती हो गई है, इसलिए किसी न किसी तरह वह उसका बचाव करवा दे।

इसी तरह मकबूल पुरा निवासी एक स्वतंत्र गवाह कश्मीर सिंह ने भी उसी दिन पुलिस को जानकारी दी कि भुल्लर अस्पताल में काम करने वाले गणेश कुमार ने उसे बताया था कि वह इन्द्र राज कौर उर्फ किक्की नामक एक लड़की के कहने पर उसकी मां राजिन्द्र कौर की हत्या कर बैठा है। पुलिस उसे इस मामले में गिरफ्तार कर सकती है, इसलिए वह किसी न किसी तरह उसका बचाव करवा दे। इन दोनों गवाहों द्वारा सामने आने पर हत्या व डकैती के माने जा रहे इस मामले में एकदम नया मोड़ आ गया था।

swetha