डाक्टर की लापरवाही से व्यक्ति की मौत

punjabkesari.in Sunday, Aug 05, 2018 - 04:37 PM (IST)

अमृतसर(बौबी): थाना बी-डिवीजन के अंर्तगत आते क्षेत्र तरनतारन रोड पर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में पित्ते की पथरी के ऑप्रेशन के बाद अचानक मरीज की हुई मौत से बवाल खड़ा हो गया। जानकारी के अनुसार मोहन सिंह मोनू जो कबाड़ का काम करता था, पित्ते की पथरी का ऑप्रेशन करवाने के लिए एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल हुआ।

गत दिवस सायं 6 बजे उसे ऑप्रेशन थिएटर में ले जाया गया और 7 बजे ऑप्रेशन के बाद उसको कमरे में शिफ्ट कर दिया गया। रात को 11 बजे उसकी अचानक सेहत बिगडऩा शुरू हो गई तो परिवार वालों ने तुरंत डाक्टरों को बुलाया, डाक्टर ने आकर चैक किया तो उसका ब्लड प्रैशर गिर चुका था तो तुरंत बनता इलाज किया गया, मगर देखते ही देखते उसकी मौत हो गई। वहां खड़े लोगों ने बताया कि डाक्टरों ने रात को परिवार वालों से कहा कि मरीज की हालत खराब हो चुकी है। आप इसे किसी और अस्पताल में इलाज के लिए ले जाओ मगर परिवार वालों के सूत्रों से पता चला कि मोनू की मौत हो चुकी थी।

पत्नी ने कहा मेरी तो दुनिया ही उजड़ ही गई
मृतक की पत्नी ने रोते हुए कहा कि मेरी तो दुनिया ही उजड़ गई है। मेरा कोई सहारा नहीं, मेरे छोटे-छोटे बच्चों की कौन परिवरिश करेगा। मृतक की पत्नी बार-बार बेहोश हो रही थी। 

डाक्टर अस्पताल में नहीं था मौजूद 
इस संदर्भ में जब डाक्टर की प्रतिक्रिया जाननी चाही तो डाक्टर अस्पताल में नहीं था और उससे सम्पर्क नहीं हो पाया। 

रिश्तेदारों सहित मोहल्ले वालों का लगा जमावड़ा
जब लोगों को पता चला की मोनू कबाडि़ए की मौत हो गई है तो वहां उसके रिश्तेदारो, दोस्तों और मोहल्ले वालों का जमावड़ा लग गया। अपने अच्छे व्यवहार के कारण लोग उसके साथ जुड़े हुए थे। 

क्या कहना है पुलिस का?
थाना बी-डिवीजन के प्रभारी सुखबीर सिंह ने कहा कि मामले संबंधी शिकायत मिल चुकी है। परिवार वालों का कहना है कि उनके रिश्तेदार सुबह रांची से आ रहे हैं। जिनके आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है। 

swetha