डेंगू ने दी दस्तक, निजी अस्पताल में हुई डेंगू के मरीज की इलाज दौरान मौत

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2019 - 11:02 AM (IST)

अमृतसर(जशन): अजनाला में डेंगू के प्रकोप के बाद इस बीमारी ने अब अमृतसर शहर में भी दस्तक दे दी है। वहीं शहर के एक निजी अस्पताल में डेंगू से इलाज करवा रहे एक मरीज की आज मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर सेहत विभाग का दावा है कि उनके पास डेंगू के दस्तक देने व किसी मरीज के मरने की सूचना की रिपोर्ट नहीं आई है।

गौरतलब है कि अजनाला में पिछले कुछ दिनों से कई लोग इसी बीमारी से प्रभावित हैं और वह अजनाला के सिविल अस्पताल व वहां के  कुछ निजी अस्पतालों में उपचाराधीन हैं।वहीं जानकारी मिली है कि अजनाला अस्पताल में डेंगू के 10 से 12 मरीज प्रतिदिन दाखिल हो रहे हैं। हैरानीजनक पहलू यह है कि इसके बावजूद भी सरकारी विभागों की तरफ से ना तो फॉगिंग और ना ही स्प्रे करवाया जा रहा है जिससे डेंगू बीमारी निरंतर बढ़ रही है। वहीं अजनाला में पिछले दिनों 2 मरीजों की डेंगू से मौत हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर अमृतसर शहर के कुछ निजी अस्पतालों में डेंगू बीमारी से प्रभावित मरीजों के दाखिल होने के समाचार मिला है।

लेकिन निजी अस्पताल वाले इसकी जानकारी सेहत विभाग को नहीं दे रहे है। जिला मलेरिया अफसर डा. मदन मोहन का कहना है कि अजनाला वाले मामले की जांच कराई जाएगी। अमृतसर के बारे उनका कहना है कि यहां भी अभी तक विभाग के पास कोई ऐसी रिपोर्ट नहीं है, जिससे डेंगू की पुष्टि हो सके। उनका कहना है कि विभाग तब तक किसी को डेंगू पॉजीटिव घोषित नहीं करता, जब तक उसका टेस्ट सरकारी मैडीकल कॉलेज स्थित लैब से न करवाया जाए। डा. मदन मोहन ने कहा कि विभाग की 15 टीमें रोजाना फॉङ्क्षगग और स्प्रे कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इसमें नगर निगम का भी दायित्व बनता है परंतु नगर निगम को बार-बार लिखने पर भी वह कोई कारवाई नहीं कर रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News