बाबा बकाला में कोरोना से 1 की मौत 10 और की रिपोर्ट Positive, मरीजों की सख्या हुई 218

punjabkesari.in Monday, May 04, 2020 - 12:22 PM (IST)

अमृतसर(संजीव): श्री हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालुओं के जत्थे में 196 कोरोना पॉजीटिव आने के बाद अमृतसर में मरीजों का आंकड़ा 218 पर पहुंच गया है। वहीं बाबा बकाला में कोरोना से 1 युवक की मौत हो गई है। लगातार कोरोना मरीजों की संख्या  बढऩे के कारण आज अमृतसर जिला ‘रैड जोन’ में शामिल हो गया है। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी इस आंकड़े में 2 महिला श्रद्धालुओं के अतिरिक्त कोरोना वायरस का टैस्ट करने वाला लैबोरेट्री अटैंडेंट भी पॉजीटिव पाया गया है, जिसके बाद लैबोटरी अटैंडेंट के संपर्क में आए डॉक्टरों सहित 11 स्टाफ मेंबरों को कोरंटाइन कर दिया गया है। पिछले 4 दिनों से लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजीटिव के मामलों को देखते हुए जहां स्वास्थ्य विभाग ने अमृतसर को रैड जोन घोषित कर दिया है वहीं मरीजों का यह आंकड़ा जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के लिए कड़ी चुनौती बन चुका है। स्वास्थ्य विभाग गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती किए गए कोरोना पाजीटिव के मरीजों के साथ-साथ शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में कोरंटाइन हुए श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं मुहैया करवा रहा है। बतान योग्य है कि कल तक अमृतसर में कोरोना पॉजीटिव का आंकड़ा 208 पर था जबकि आज 10 नए कोरोना पॉजीटिव मरीजों के आने से यह 218 पर पहुंच गया है।

मिलकर जीतेंगे कोरोना की लड़ाई  
गुरु नानक देव अस्पताल मैं डाक्टरों एवं स्टॉफ के सम्मान में पहुंचे भारतीय सेना के अधिकारियों ने कहा कि कोरोना के साथ जो जंग है, उसमें सबसे आगे मैडीकल स्टाफ सिविल एडमिनिस्ट्रेशन वह पुलिस लड़ रही है। आज हम इनके सम्मान के लिए आए हैं, क्योंकि यह लड़ाई 1 दिन में खत्म नहीं होने वाली यह लंबी चलेगी और इस लड़ाई को हमें मिलकर जीतना है, वह मैडीकल स्टाफ के उन कोरोना वॉरियर्स को सैल्यूट करते हैं, जो दिन-रात इस महामारी से लोगों को बचाने के लिए लड़ रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News