आढ़तियों के 2 गुट आमनेे-सामने, तानी रिवाल्वर, किया गाली-गलौच

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 04:18 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत): दाना मंडी भगतांवाला आज आढ़तियों के 2 गुट आपने-सामने हो गए। माहौल इतना गर्मा गया कि गल्ला आढ़ती वैल्फेयर एसोसिएशन की जनरल हाऊस की मीटिंग में आढ़तियों ने एक-दूसरे पर रिवाल्वर तानकर गाली-गालौच करने व धमकियां देने के गंभीर आरोप लगाए। इस संबंधी दोनों पक्षों ने थाना गेट हकीमां में शिकायत दे दी है।
 

एसोसिएशन के प्रधान सुखदेव सिंह सोहल ने बताया कि जनवरी 2018 में एसोसिएशन का चुनाव हुआ था, जिसमें विरोधी पक्ष के नेता नरेन्द्र बहल को 70 वोटों से उन्होंने पराजित कर दिया था। एसो. की आज जनरल हाऊस की पहली मीटिंग थी, मीटिंग में मंडी के सैंकड़ों आढ़ती मौजूद थे तथा 2014 में हुई खरीद की अभी तक शैलरों द्वारा 40 करोड़ के करीब अदायगी न करने के मामले में बातचीत चल रही थी।

 

आढ़ती दिलबाग सिंह द्वारा शैलरों के साथ मिलकर खरीद करवाई गई थी। इसी दौरान नरेन्द्र कुमार बहल के नेतृत्व में दिलबाग सिंह व 15-20 लोग मीटिंग में आ घुसे। उन्होंने बिना कुछ सुने मीटिंग में गाली-गालौच शुरू कर दिया व दिलबाग सिंह ने राकेश कुमार तुली की कनपटी पर रिवाल्वर तान दी। बहल भी इस दौरान नई एसो. के पदाधिकारियों को गाली-गालौच करते हुए धमकियां दे रह था। मामलें को बढ़ता देखकर विरोधी पक्ष के नेता शोर-शराबा माचते हुए मीटिंग से बाहर चले गए।
 

सोहल ने कहा कि उन्होंने थाना गेट हकीमां को इस संबंधी शिकायत दे दी है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र बहल का हार के कारण दिमागी संतुलन खो गया है, इसलिए वह लड़ाई करके मंडी का शांतिमय माहौल खराब करना चाहता है। बहल की हमेशा ही एक ही रणनीति रही है कि आढ़तियों पर दबाव बनाकर राज किया जाए, परन्तु अब उसको भूल जाना चाहिए कि वह सत्ता में नहीं है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की कि बहल व दिलबाग सिंह के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। 

 

उधर, दूसरी तरफ एसोसिएशन के पूर्व प्रधान नरेन्द्र बहल ने कहा कि उनपर जो आरोप लगाए जा रहे हैं, वह झूठे व बेबुनियाद हैं। आढ़ती होने के नाते वह मीटिंग में हिस्सा लेने गए थे। सुखदेव सिंह सोहल व राकेश तुली ने उन्हें तथा दिलबाग सिंह को देखते ही गाली-गालौच करना शुरू कर दिया। राकेश तुली ने उस समय रिवाल्वर निकालकर दिलबाग की कनपटी पर तान दी।
बहल ने कहा कि दिलबाग सिंह को आढ़तियों की पैमेंट न आने का सोहल गु्रप दोषी बनाने पर तुला हुआ है, जबकि दिलबाग सिंह का इसमें कोई रोल नहीं है। उन्होंने भी सोहल ग्रुप के खिलाफ शिकायत दे दी है। 

Punjab Kesari