अमरकोट में खूनी टकराव, जमकर चले ईंट-पत्थर व हवाई फायर

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 11:28 AM (IST)

अमृतसर (अरुण): थाना कैंटोनमैंट के अधीन पड़ते क्षेत्र अमरकोट समीप 22 नंबर फाटक  में सांझी दीवार को लेकर हुई 2 पक्षों की तकरार ने भयानक रूप धारण कर लिया। इस दौरान दोनों पक्षों द्वारा खुल कर एक-दूसरे पर ईंट-पत्थर चलाए गए और हवाई फायर भी किए गए। हालांकि इस हमले के दौरान किसी भी व्यक्ति के घायल होने की कोई खबर नहीं मिली है। पुलिस द्वारा दोनों पक्षों के कुछ व्यक्तियों को थाने में ले जाकर पूछताछ की जा रही है।

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस पार्टी ने किया हालात पर काबू
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची थाना कैंटोनमैंट की पुलिस द्वारा हालात पर काबू करते हुए दोनों पक्षों के कुछ हमलावरों व दोनों पड़ोसियों को हिरासत में लेने के बाद थाने ले जाया गया। मोहल्ला निवासियों ने बताया कि दोनों पक्षों के सामने घर में एक ट्यूशन सैंटर खुला है और इस पथराव के कुछ देर पहले ही विद्यार्थी छुट्टी करके गए थे।

पुलिस खंगाल रही सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज
घटना स्थल पर मौजूद ए.एस.आई. बलबीर सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा घटना स्थल पर पहुंचे कुछ युवकों के मोटरसाइकिल भी कब्जे में लिए गए हैं। इसके अलावा दीवार बनाने का काम कर रहे मिस्त्री व मजदूरों को भी जांच के लिए थाने ले जाया जा रहा है। इस हमले के दौरान किसी व्यक्ति के कोई ज्यादा चोट नहीं लगी है। एक-दो व्यक्तियों के मामूली चोटें लगने के बारे में बताया जा रहा है। जांच के बाद बनती कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस इस वारदात के संबंध में सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को खंगाल रही है।

क्या था मामला?
जानकारी के अनुसार अमरकोट निवासी प्रगट सिंह जोकि पुलिस का एक सेवानिवृत्त ए.एस.आई. है, के द्वारा अपने पड़ोसी जोकि एक वैब चैनल का पत्रकार बताया जा रहा है, के साथ पिछले कुछ दिनों से सांझी दीवार करने को लेकर कहासुनी चल रही थी। आज सुबह उक्त ए.एस.आई. द्वारा लगाए मिस्त्रियों को सांझी दीवार पर अपनी दीवार करने को कहा गया, जिसको लेकर दोनों पक्षों की यह तकरार बढ़ गई और दोनों पड़ोसियों द्वारा फोन कर अपने अन्य साथी बुला लिए गए और आमने-सामने एक-दूसरे पर ईंट-पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। कुछ प्रत्यक्ष दॢशयों द्वारा इस दौरान एक पक्ष की तरफ से हवाई फायर भी किए जाने की बात कही गई, लेकिन गोली चलाए जाने संबंधी पुलिस द्वारा किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं की गई है।
 

swetha