डी.ई.ओ. कार्यालय में भिड़े 2 बाबू, शिक्षा मंत्री के घर तक पहुंचा मामला

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 04:07 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत) : शिक्षा मंत्री के गृह जिले में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय सैकेंडरी के 2 बाबू आपस में भिड़ गए। मामला इतना गर्मा गया कि एक बाबू डी.ई.ओ. पर झगड़ा करवाने के आरोप लगाते हुए शिक्षा मंत्री के घर तक पहुंच गया। वहीं डी.ई.ओ. ने मामले की विस्तारपूर्वक रिपोर्ट बनाने के लिए कार्यालय सुपरिटैंडैंट को निर्देश दे दिए हैं।

जानकारी के अनुसार जनरल ब्रांच में तैनात एक दफ्तरी बाबू का अमला ब्रांच में तैनात दफ्तरी बाबू से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों आपस में भिड़ गए। बताया जा रहा है कि इसमें एक जनरल ब्रांच में तैनात दफ्तरी बाबू को चोट भी लग गई। दफ्तर में तैनात दूसरे कर्मियों ने किसी तरह बीच बचाव किया। इसके बाद गुस्साए जनरल ब्रांच का दफ्तरी बाबू अपनी शिकायत लेकर मंत्री ओ.पी. सोनी के दफ्तर में पहुंच गया। वहां पर उसे समझाया बुझाया गया और कहा गया कि मीडिया से दूरी बनाए रखें।

इस मामले को सार्वजनिक नहीं किया जाए। दफ्तरी बाबू मारपीट की शिकायत को लेकर थाना सिविल लाइन में पहुंचा। वहां पर उसने वरिष्ठ अधिकारी पर आरोप लगाते हुए एक शिकायत थाने में दी। उसके बाद यह बाबू डी.ई.ओ. सैकेंडरी कार्यालय में आ गया और वहां पर दफ्तरी बाबुओं की बैठक हुई।  बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों में समझौता हो चुका है। मारपीट का शिकार दफ्तरी बाबू वरिष्ठ अधिकारी पर हमला करवाने का निरंतर आरोप लगा रहा था। दफ्तरी बाबू ने आरोप लगाया कि उसके ऊपर जो हमला हुआ है उसके पीछे डी.ई.ओ. का हाथ है। 

इधर, डी.ई.ओ. सैकेंडरी कार्यालय में तैनात सुपरिटैंडैंट ने बताया कि दफ्तरी बाबुओं को किसी भी काम के लिए एक दूसरे की ब्रांच में जाना पड़ता है। किसी भी तरह का दफ्तर में कोई विवाद नहीं हुआ है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें डी.ई.ओ. सुनीता किरण से कोई आदेश नहीं मिला है, जब मिलेगा वह रिपोर्ट बनाकर दे देंगे। 

इस संबंधी डी.ई.ओ. सैकेंडरी  सुनीता किरण ने कहा कि दफ्तरी बाबुओं के झगड़े की सूचना मिली है। वह उस समय दफ्तर में नहीं थी। जानकारी मिली थी कि जनरल ब्रांच के दफ्तरी बाबू अमला शाखा में जाकर दूसरे दफ्तरी बाबू से भिड़ गए हैं। सुपरिटैंडैंट सतपाल शर्मा को कहा कि वह विस्तार सहित रिपोर्ट बना कर उसे सौंपे, जिससे आरोपी व्यक्ति के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा सके। दफ्तर का माहौल किसी भी कीमत पर खराब नहीं होने दिया जाएगा।
    , 

Punjab Kesari