जहां कभी दिवाली वाले दिनों में बिका करते थे पटाखे अब वहां छाया है सन्नाटा

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 10:22 PM (IST)

अमृतसर (बौबी): अनगढ़ क्षेत्र जो वर्षों से पटाखों और शराब बेचने में मशहूर है और शहर के हर हिस्से से लोग यहां पर पटाखे खरीदने के लिए आते है। मगर प्रशासन द्वारा पटाखों पर पाबंदी लगाए जाने के कारण आज यहां सन्नाटा देखने को मिल रहा है। पुलिस कमिश्नर द्वारा शहर में किए गए रेड अलर्ट की पालना करते हुए चौकी इंचार्ज शिवकुमार ने अनगढ़ मे नाका लगाकर वाहनों की गहनता से जांच की जांच के दौरान एक गाड़ी जिस पर प्रेस लिखा हुआ था। 

राजवीर सिंह अजीत सिंह निवासी राजेंद्र नगर अपना प्रेस का आइडेंटी कार्ड ना दिखा पाने के कारण उसका चालान कर दिया गया। पंजाब केसरी की टीम ने ज बांगड़ क्षेत्र का दौरा किया तो देखने को मिला कि दूर- दूर से लोग पटाखे खरीदने के लिए अनगढ़ क्षेत्र में आ रहे है। मगर उन्हें वहां पर पटाखों से सजी हुई कोई दुकान नहीं मिली। शिव कुमार ने बताया की कमिश्नर साहब के निर्देशों अनुसार अगर कोई भी व्यक्ति पटाखे बेचता पाया गया तो उस पर मामला दर्ज किया जाएगा।



शहर में कोई पटाखे बेचता पकड़ा गया तो होगी कानूनी कार्रवाईः डीसीपी
दीपावली के पर्व पर पटाखों की बिक्री के लिए न्यू अमृतसर में 9 दुकानो को पटाखे बेचने का लाइसेंस दिया गया है। डीसीपी अमरीक सिंह पवार ने चेतावनी देते हुए कहा है। कि अगर शहर में कोई भी व्यक्ति पटाखों की बिक्री करेगा तो उस पर बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Mohit