दहेज की खातिर बहुओं को घर से निकाला

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 01:14 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): दहेज की खातिर बहुओं के साथ मारपीट कर उन्हें धक्के देकर घर से निकालने के दो विभिन्न मामलों में थाना वूमैन सैल की पुलिस ने पतियों सहित 6 ससुरालियों के विरुद्ध दहेज प्रताडऩा के केस दर्ज किए है। 

अमनजोत कौर की शिकायत पर उसके पति सुखदीप सिंह, ससुर जसबीर सिंह व सास गुरमीत कौर निवासी सुल्तानविंड के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। अमनजोत कौर का कहना है कि जुलाई 2014 में उसका विवाह उक्त आरोपी सुखदीप सिंह के साथ सभी रीति-रिवाजों के अनुसार हुआ था। विवाह के उपरांत आरोपी उसे और दहेज की मांग को लेकर परेशान करने लगे। जब उसने उनकी मांगों का विरोध किया तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की और उसे धक्के देकर घर से निकाल दिया।

वहीं रमनीत कौर की शिकायत पर उसके पति सवर्न सिंह, ससुर जसवंत सिंह व सास शिंदर कौर निवासी होशियारपुर के विरुद्ध केस दर्ज किया है। रमनीत कौर ने शिकायत में कहा कि उसका विवाह जनवरी 2017 में उक्त आरोपी सवर्न सिंह के साथ हुआ था। विवाह में उसके घर वालों ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया था। जिसके बावजूद उसका पति व सास-ससुर उसे और दहेज लाने के लिए तंग करने लगे। जब उसने उनकी मांगों का विरोध किया उसे घर से निकाल दिया गया। पुलिस ने उक्त दोनों मामलों में आरोपियों की धरपकड़ के लिए छापामारी शुरू कर दी है।  

swetha