ड्रग मनी से रणजीत चीते ने दिया था 50 लाख का बयाना

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2019 - 03:55 PM (IST)

अमृतसर(नीरज): आई.सी.पी. अटारी बार्डर पर पाकिस्तान से आए नमक की कंसाइनमैंट से कस्टम विभाग की तरफ से 532 किलो हैरोइन पकड़े जाने के मामले में मोस्ट वांटेंड हैरोइन तस्कर रणजीत सिंह चीता ने हैरोइन की बिक्री से काफी कमाई कर रखी है। जानकारी के अनुसार कस्टम विभाग की टीम को सूचना मिली है कि चीते ने अभी कुछ महीने पहले ही करोड़ों रुपयों की 10 एकड़ जमीन खरीदने के लिए किसी व्यक्ति से डील की थी और इसके लिए 50 लाख रुपया बयाने के रूप में भी दिया था। 

विभाग को पता चला है कि चीता काफी लंबे समय से हैरोइन तस्करी के खेल में शामिल था और मोटी कमाई कर रहा था एक हिस्ट्रीशीटर होने के बावजूद चीते की तरफ से हैरोइन की बिक्री किए जाने का मामला सामने आने के बाद पंजाब पुलिस की भी पोल खुल रही है आखिरकार चीता किसकी शह पर हैरोइन की बिक्री कर रहा था इस मामले में कुछ पुलिस अधिकारियों के नाम भी सामने आ रहे हैं जो गुपचुप तरीके से चीते की मदद कर रहे थे। चीते ने अमृतसर के अलावा गुरदासपुर व अन्य जिलों में करोड़ों रुपयों की बेनामी सम्पति खरीद रखी है जिसकी सूचना कस्टम विभाग की जांच टीम को मिल चुकी है।

जसबीर के बेटे हरप्रीत के घर विभाग ने की रेड

532 किलो हैरोइन के मामले में गिरफ्तार किए गए ट्रांसपोर्टर जसबीर सिंह के फरार चल रहे बेटे हरप्रीत की गिरफ्तारी के लिए भी कस्टम विभाग की टीम ने कई स्थानों पर छापेमारी की है और उसके पुराने घर पर भी रेड की है लेकिन हरप्रीत अभी तक विभाग के शिकंजे में नहीं आ सका है। रणजीत सिंह चीते की भाति हरप्रीत भी लगातार ठिकाने बदल रहा है।

परिवार भी हैरोइन तस्करी में संलिप्त

चीते की तरफ से खरीदी गई करोड़ों रुपयों की बेनामी प्रापर्टीके बारे में पता चला है कि वह पहले किसी बाहरी व्यक्ति के नाम पर प्रापर्टी खरीदता था और बाद में  अपने परिवार के सदस्यों के नाम 
पर प्रापर्टी को ट्रांसफर करवा लेता था। यानि उसका परिवार भी हैरोइन तस्करी में संलिप्त रहा है। वहीं  चीते का नैटवर्क हरियाणा, दिल्ली व हिमाचल के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर तक फैला हुआ था इसके सबूत विभाग को मिल रहे हैं।

ग्रीन ऐवैन्यू व रणजीत  ऐवैन्यू में तस्करों की बेनामी संपतियां
रणजीत सिंह चीता सहित कुछ अन्य हैरोइन तस्करों ने अमृतसर के पॉश इलाके ग्रीन ऐवैन्यू व रणजीत ऐवैन्यू में बेनामी संपतियां बना रखी हैं। तस्करों की तरफ से खरीदी गई इन करोड़ों रुपयों की कोठियों को किराए पर दिया गया है और कुछ कोठियों में ताले लगे हुए हैं। इंकम टैक्स विभाग का बेनामी विंग यदि गंभीरता के साथ इन बेनामी कोठियों की जांच करे तो बड़ी लीड मिल सकती है।

चीते के अन्य साथियों की भी हुई पहचान

चीते के साथ हैरोइन तस्करी के खेल में शामिल उसके अन्य साथियों की भी कस्टम विभाग ने पहचान कर ली है और उन साथियों की गिरफ्तारी करने के लिए कस्टम विभाग की टीम लगातार छापेमारी कर रही है। चीते के जिन साथियों की जानकारी विभाग को मिली है वह भी हैरोइन तस्करी के मामले में हिस्ट्रीशीटर हैं। इसमें एक महिला का नाम भी शामिल है। अभी तक कस्टम विभाग की टीम की तरफ से जितने भी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है वह सभी हैरोइन पीते भी हैं और हैरोइन तस्करी के मामलों में पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किए जा चुके हैं लेकिन जेल से आने के बाद भी हैरोइन की बिक्री कर रहे थे।

swetha