कर्मचारियों ने मांगों को लेकर बार्डर जोन चीफ इंजीनियर आफिस का किया घेराव

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 07:13 PM (IST)

अमृतसर(रमन): पंजाब कमेटी के दिशा-निर्देशों पर इम्पलाईज फेडरेशन पंजाब राज बिजली बोर्ड द्वारा प्रधान बाबा अमरजीत सिंह की अध्यक्षता में कर्मचारियों की मांगों को लेकर बार्डर जोन चीफ इंजीनियर संदीप सूद के आफिस का घेराव कर विशाल रोष प्रदर्शन किया गया। 

इस दौरान फैडरेशन के सदस्यों ने कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बिजली कर्मचारियों की मैनजमैंट के साथ बैठक के दौरान मानी गई मांगों को लगातार टाल-मटोल की नीति अपनाई जा रही है। उन्होंने कर्मचारियों की मांगों संबंधी बताया कि पंजाब सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों की तर्ज पर पे-बैंड देने संबंधी ठेके पर रखे गए एक हजार लाइनमैनों, एस.एस.ए कर्मचारियों को रैगलुर करें, पैडिंग पड़ी डी.ए. की किश्त देने संबंधी, छठे वेतन कमिश्नर की रिपोर्ट को लागू करने संबंधी, पावरकॉम में ठेकेदारी सिस्टम खत्म करने संबंधी, नई भर्ती किए कर्मचारियों को पूरा स्केल देने संबंधी, मृतक कर्मचारियों के वारिसों को योग्यता के अनुसार नौकरी देना, 1-1-2004 से बाद भर्ती किए गए। कर्मचारियों को पुरानी पैंशन स्कीम लागू करने एवं आदि 32 मांगों का मांग पत्र मैनजमैंट को दिया था, पर मैनजमैंट द्वारा इन मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार अपने विधायकों का वेतन बढ़ा रही है, पर कर्मचारियों को कुछ देने के लिए खजाना खाली होने की दुहाई दी जाती है। 


पंजाब कमेटी द्वारा दिए गए संर्घष के कार्यक्रम मुताबिक जोन स्तर पर रोष प्रदर्शन किए जा रहे हैं। 11 फरवरी से 15 फरवरी तक हैड आफिस पटियाला के सामने रोष धरना एवं भूख हड़ताल की जाएगी। अगर मैनजमैंट ने अगर कर्मचारियों की मांगों का हल न किया तो संर्घष और तेज किया जाएगा। इस मौके पर मनोज कुमार, अमरीक सिंह कंग, गुरभेज सिंह ढिल्लो, सकत्तर सिंह माहल, सुरजीत सिंह खालसा, बलदेव सिंह संधु, राजेश कुमार, हरजीत सिंह आदि मौजूद थे।  

Vaneet