वेतन न मिलने पर निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर भड़के कर्मचारी

punjabkesari.in Tuesday, May 29, 2018 - 10:13 AM (IST)

अमृतसर (रमन, वडै़च): नगर निगम रणजीत एवेन्यू कार्यालय में नगर निगम वर्कर्स यूनियन से संबंधित सीटू ने कर्मचारियों को वेतन न मिलने पर प्रशासन के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। यूनियन प्रधान मेजर सिंह बीका द्वारा निगम कमिश्नर को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया था लेकिन वेतन न मिलने पर निगम कार्यालय में  रोष धरना शुरू कर दिया गया है। प्रदर्शनकारियों ने घोषणा की कि प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहेगा।

प्रधान ने कहा कि जून माह शुरू होने वाला है, लेकिन अभी तक अप्रैल माह का वेतन जारी नहीं किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों की ठेकेदारों के साथ मिलीभगत है। यही कारण है कि पैसे बाद में आते हैं, लेकिन ठेकेदारों के बिल पहले बन कर तैयार हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों का बनता हक लेकर ही धरना समाप्त किया जाएगा।  

यूनियन नेताओं ने करवाए ऑफिस बंद
वेतन न मिलने के रोष में यूनियन नेताओं ने निगम के सभी विभागों में जाकर ऑफिस बंद करवा दिए जिससे अधिकारियों को ऑफिसों से बाहर आना पड़ा। इस दौरान निगम में अपने काम करवाने आए लोगों को भी बिना काम करवाए लौटना पड़ा।

कर्मचारियों को कोई मुश्किल नहीं आने दी जाएगी : मेयर
मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू ने बताया किवेतन जल्द जारी किया जाएगा। वेतन को लेकर 2-4 दिन ऊपर-नीचे हुए हैं, कर्मचारियों को किसी प्रकार की मुश्किल नहीं आने दी जाएगी।  

swetha