किसान ने पावरकॉम के JE पर लगाए रिश्वत व परेशान करने के आरोप

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 11:17 AM (IST)

तरनतारन(रमन) : गांव सुरसिंह के एक किसान ने पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन में तैनात एक जे.ई. के खिलाफ रिश्वत लेने और परेशान करने के कथित आरोप लगाए हैं। इस संबंध में मुख्यमंत्री पंजाब, पावर कॉर्पोरेशन के चेयरमैन और विजीलैंस विभाग को लिखित शिकायत भेजकर इंसाफ की मांग की गई है,। उधर, जे.ई. द्वारा इस आरोप को नकारते हुए एक साजिश बताया जा रहा है। 

गांव सुरसिंह निवासी मुख्तार सिंह पुत्र जरनैल सिंह ने बताया कि वह खेती करके अपने परिवार का पालन पोषण बड़ी मुश्किल से करता है। उन्होंने बताया कि 17 फरवरी 2018 की रात को बिजली बोर्ड की टीम द्वारा उनके घर छापेमारी की गई, जिसमें कस्बा सुरसिंह के जे.ई. विजय कुमार शामिल थे, ने उनको बिजली की कुंडी पकडऩे संबंधी डराना धमकाना शुरू कर दिया और इस मामले को दबाने के लिए उससे 5 हजार रुपए रिश्वत ले ली। मुख्तार सिंह ने बताया कि उसने यह रुपए बड़ी मुश्किल से एकत्रित किए थे, जो बिजली बोर्ड में तैनात एक अन्य कर्मचारी की उपस्थिति में अपने कार्यालय में लिए गए थे। मुख्तार सिंह ने कहा कि इस संबंध में डील होने के बाद पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन द्वारा बिजली के बिल में हजारों रुपए की मोटी राशि जुर्माना डालकर भेज दी गई। मुख्तार सिंह ने कहा कि गांव के अन्य कई किसान भी इस जे.ई. से परेशान हैं, जो उनसे अक्सर रिश्वत वसूलता आ रहा है।

मुख्तार सिंह ने लिखित शिकायत भेजकर विजीलैंस विभाग के एस.एस.पी. से इंसाफ की मांग की है। उधर, कस्बा सुरसिंह में तैनात जे.ई. विजय कुमार ने कहा कि उसने कोई भी रिश्वत नहीं ली और उसको साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। विभाग के आदेशों पर ईमानदारी से ड्यूटी की है। 

Vatika