झूठी वीडियो वायरल की तो दर्ज होगी एफ.आई.आर.

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 09:58 AM (IST)

अमृतसर (नीरज): मॉब लिचिंग करने वालों की अब खैर नहीं है क्योंकि सरकार की तरफ से उनके खिलाफ सख्त एक्शन लेने की तैयारी की जा रही है। सोशल मीडिया पर आमतौर पर देखा जा रहा है कि कुछ शरारती तत्त्व अपने निजी स्वार्थों को पूरा करने के लिए लोगों की झूठी वीडियो बनाते हैं।  उसको वायरल कर देते हैं ऐसे लोगों के खिलाफ माननीय सुप्रीम कोर्ट व राज्य सरकार के आदेशानुसार आने वाले दिनों में सख्त कार्रवाई होगी जिसमें एफ.आई.आर. तक दर्ज की जाएगी। 

देखने में आया है कि कुछ राज्यों में लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए झूठी वीडियो बनाई जाती है और उसको वायरल किया जाता है। कुछ केसों में तो खुद पी.एम. व सी.एम. जैसे माननीय लोगों की भी झूठी वीडियो बनाई वायरल हो जाती है जिसके खिलाफ आने वाले दिनों में सख्त एक्शन लिया जाएगा। 

इस संबंध में डी.सी. कमलदीप सिंह संघा ने बताया कि जिला अमृतसर में मॉब ङ्क्षलङ्क्षचग की घटनाएं रोकने के लिए एस.डी.एम. को अपने-अपने इलाकों में कानूनी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव के अनुसार सभी थाना मुखियों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं और इसके लिए ए.डी.सी.पी. क्राइम हरदीप सिंह धालीवाल को नोडल अफसर व ए.सी.पी. मंजीत सिंह को असिस्टैंट नोडल अफसर तैनात कर दिया गया है। जिला देहाती पुलिस की तरफ से एस.एस.पी. परमपाल सिंह के निर्देशानुसार एस.पी. हरपाल सिंह को नोडल अफसर तैनात किया गया है जो इस प्रकार का मामला सामने आने पर तुरंत एक्शन लेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News