गर्ल हॉस्टल के कमरे में लगी आग, सामान जलकर राख

punjabkesari.in Tuesday, Feb 13, 2024 - 02:54 PM (IST)

अमृतसर : सरकारी मेडिकल कॉलेज के अधीन आते गर्ल्स हॉस्टल के कमरा नंबर 195 में अचानक आग लग गई। शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग के कारण छात्र का कुछ सामान जल गया जबकि जानी नुकसान का बचाव रहा। हॉस्टल मे मौजूद महिला कर्मचारी द्वारा मौके पर पहुंची पंजाब केसरी की टीम को कवरेज करने से मन कर दिया गया।

जानकारी अनुसार शाम करीब 5:00 बजे अचानक कमरा नंबर 195 में से धुआं निकलने लगा। इस दौरान कमरे की छात्रा प्रेक्टिकल की तैयारी के लिए गई हुई थी, जब कमरे को खोला गया तो कमरे में काफी आग लगी थी। आज से बेड, चादर तथा अन्य सामान जल गया, कमरे के नजदीक आग बुझाने वाले यंत्र से जब आग बुझाने की कोशिश की गई तो वह नहीं चला। बाद में निचली मंजिल से आग बुझाने वाला यंत्र लाकर स्प्रे किया गया।

आग लगने से हॉस्टल की लाइट चली गई तथा काफी देर तक अंधेरा छाया रहा। पंजाब केसरी की टीम जब मौके पर पहुंची तो हॉस्टल में तैनात एक महिला कर्मचारी द्वारा टीम को कवरेज करने से मना किया। उधर दूसरी तरफ हॉस्टल के इंचार्ज डॉक्टर मृदु ग्रोवर ने बताया कि कमरे में आग लगी है। कमरे में छात्र द्वारा हीटर लगाया हुआ था। हीटर लगाने पर पाबंदी है, छात्राओं को कई बार हीटर न लगाने के बारे मे कहा गया है, आग से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kalash