नकली सबमर्सिबल पंप बनाने वाली 2 फैक्टरियों के मालिक गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 09:05 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): मेहता रोड पर नकली सबमर्सिबल पंप बनाने वाली दो फैक्टरियों में बाज मोटर्ज व साई इंटरप्राइजिज का पर्दाफाश कर उनके मालिक सुखदेव सिंह व मनोज कुमार को थाना सुल्तानविंड की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों फैक्टरियों के मालिक हैवल इंडिया, ऊषा इंटरनैशनल व बजाज इलैक्ट्रिकल की मोहरे लगा नकली सबमर्सिबल पंप बिहार व उत्तर प्रदेश में सप्लाई कर रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 102 तैयार पंप व 26 अधूरे पंप बरामद कर सील किए है। दोनों आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

स्पीड नैटवर्क की शिकायत पर हुई कार्रवाई में शुक्रवार सुबह रमेश दत्त द्वारा पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी गई थी कि मेहता रोड पर स्थित दो फैक्टरियों द्वारा हैवल, ऊर्षा व बजाज की मोहरें लगा नकली सबमर्सिबल पंप तैयार किए जा रहे हैं और उन्हें बाहरी राज्यों में भेजा रहा है। जिस पर ए.डी.सी.पी. जगजीत सिंह वालिया की अध्यक्षता में एक स्पैशल टीम का गठन कर दोनों फैक्टरियों में छापामारी की गई। जहां से नकली मोहरें 102 सबमर्सिबल पंप बरामद किए गए और 26 बिना मार्का के कब्जे में लिए गए। 

ये कहना है चौकी इंचार्ज का 
चौकी इंचार्ज ए.एस.आई. सतनाम सिंह का कहना है कि सूचना मिलने के बाद तुरंत फैक्टरी में छापामारी कर दी गई थी। जहां उसे मोहरें लगे नकली पंप कब्जे में ले फैक्टरियों मालिकों को गिरफ्तार कर लिया गया था। 

ये कहना है ए.डी.सी.पी. वालिया का 
ए.डी.सी.पी.जगजीत सिंह वालिया का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि मेहता रोड पर स्थित दो फैक्टरियों में सबमॢसबल पंप तैयार किए जाने के बाद उन पर कंपनियों की नकली मोहरे लगाई जाती है इन पंपों को करने के बाद बाहरी राज्यों में महंगे दामों पर बेचा जाता है। जिस पर आज छापामारी कर नकली सबमॢसबल पंप तैयार करने के इस गोरखधंधे को बेनकाब कर दिया गया। दोनों फैक्टरियों के मालिकों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस आरोपियों के रिकार्ड को खंगाल रही है और उनके द्वारा अब तक सप्लाई किए जाने वाले पंपों की जानकारियां जुटाई जा रही हैं।  

swetha