नामवर बिजनैसमैन लाखों की ठगी के मामले में गिरफ्तार, पिता फरार

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 12:09 PM (IST)

अमृतसर (स.ह., नवदीप): शहर का नामवर बिजनैसमैन ठगी के आरोप में जहां गिरफ्तार हुआ है, वहीं उसका पिता फरार है। मामला शहर के 2 प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों के बीच 37.50 लाख की धोखाधड़ी को लेकर है। इस मामले में दोनों बड़े बिजनैस घराने आमने-सामने आ गए हैं। दोनों के बीच दोस्ती अब पैसों के चलते दुश्मनी में बदल गई है।

क्या है पूरा मामला 
राकेश मेहरा (सनराइस रबड़ इंडस्ट्री) ने मधुसूदन बहल (बहल शॉल इंडस्ट्री) में पैसा इन्वैस्टमैंट करने के लिए कुछ लोगों को मिलाया। मधुसूदन की कंपनी में जो पैसा इन्वैस्ट करना था वह कैश लेकर राकेश मेहरा ने अपने ही चैक अलग-अलग नामों से हस्ताक्षर करवा कर काट कर दे दिए। ये चेक बैंक से ‘लूज चैक’ ‘बिना खाता धारक नाम लिखे’ लिए गए। मामला जब सामने आया तो पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया।

 

इस मामले में आरोपी की हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की सुनवाई हो पाती उससे पहले ही अमृतसर पुलिस ने आरोपी राकेश मेहरा को गिरफ्तार कर लिया। 3 दिन पुलिस रिमांड के बाद बुधवार को राकेश मेहरा को अमृतसर न्यायालय से 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में अमृतसर सैंट्रल जेल भेज दिया गया है। उधर, आरोपी राकेश मेहरा के पिता बांके लाल मेहरा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। आरोपी राकेश मेहरा ने अदालत में स्वीकार किया है कि जो रकम उसके पास थी उसके उसने जेवर बना लिए हैं।

swetha