गुरदीप सिंह पहलवान हत्याकांड के आरोपी गैंगस्टर फतेह व अंग्रेज सिंह दोबारा भेजे गए जेल

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 01:02 PM (IST)

अमृतसर(इन्द्रजीत): अमृतसर पुलिस द्वारा प्रोडक्शन वारंट पर लाए 2 गैंगस्टरों का पुलिस रिमांड समाप्त हो जाने के बाद अब उन्हें जेलों में दोबारा वापस भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है। अमृतसर पुलिस ने गुरदीप सिंह हत्याकांड को बेनकाब करते हुए एक बड़ी सफलता हासिल की है।

जानकारी के मुताबिक अमृतसर के कांग्रेसी पार्षद गुरदीप सिंह पहलवान हत्याकांड में 2 गैंगस्टरों को प्रोडक्शन वारंट पर जेल से लाया गया था। इनमें मनदीप सिंह मोनू उर्फ फतेह को गुरदासपुर जेल से अमृतसर के सी.आई.ए स्टाफ में लाया गया था जहां पर सी.आई.ए स्टाफ के इंचार्ज सुखविंदर सिंह रंधावा और अमृतसर के थाना डी-डिवीजन के अध्यक्ष इंस्पैक्टर हरविंदर सिंह की टीम में ज्वाइंट इंक्वारी पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल द्वारा तय की गई थी। इसमें उक्त आरोपियों को पुलिस रिमांड में लिया गया था। जिसके दौरान इन कथित आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए उन सब कडिय़ों को मेल दिया जिन पर हत्या का मामला केंंद्रित था। 

जांच के दौरान इन दोनों गैंगस्टर अंग्रेज और फतेह ने बताया था कि गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया जो कि जेल में है, के निर्देश में हत्या की गई थी जबकि हत्याकांड के 4  अभियुक्तों में से 1 गैंगस्टर करण मस्ती की मौत हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर उक्त दोनों अभियुक्त अंग्रेज सिंह, फतेह और मोनू उर्फ तूफान भी शामिल थे।  सी.आई.ए.स्टाफ के इंचार्ज सुखविंदर सिंह रंधावा से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि गैंगस्टर अंग्रेज सिंह को बङ्क्षठडा की तरफ और गैंगस्टर वरिंदर सिंह उर्फ फतेह को गुरदासपुर जेल रवाना कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि गैंगस्टर मनदीप सिंह मोनू उर्फ ‘तूफान’ की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम तैयार की गई है और उसे शीघ्र ही काबू कर लिया जाएगा। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि इस हत्याकांड की पूरी कडिय़ां मिल चुकी है और इंक्वारी लगभग कम्प्लीट है।

Vaneet