गैंगस्टर सारज को 16 दिन की न्यायिक हिरासत में

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 12:53 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): कुख्यात गैंगस्टर सारज सिंह उर्फ मिंटू को  कड़ी सुरक्षा के बीच जेल भेज दिया गया। थाना सी-डिवीजन की पुलिस द्वारा रिमांड खत्म होने पर आज उसे अदालत में पेश किया गया था। थाना सी-डिवीजन की पुलिस ने सारज को पुलिस रिमांड पर लेने की अर्जी दी थी, लेकिन अदालत ने उसे 16 दिन के ज्यूडीशियल रिमांड पर भेज दिया। थाना सिविल लाइन की पुलिस गैंगस्टर सारज को 17 अप्रैल को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी। 

 

थाना इंचार्ज इंस्पैक्टर शिव दर्शन सिंह ने बताया कि 2016 में गैंगस्टर सारज ने अपने साथियों के साथ मिलकर रणजीत एवेन्यू से स्कोडा गाड़ी छीनी थी। यह मामला अभी लंबित चल रहा था, जिसमें सारज से पूछताछ की जानी बाकी है। इसके लिए उसे 17 अप्रैल को प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा। यहां यह वर्णनीय है कि स्टेट स्पैशल आप्रेशन सैल जालंधर की पुलिस ने गैंगस्टर सारज को गिरफ्तार किया था, जिसके उपरांत थाना मोहकमपुरा की पुलिस हिन्दू नेता हत्या कांड में उसे जालंधर की जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी। जांच के बाद थाना सुल्तानविंड की पुलिस ने सारज को 2 हत्याओं के मामले में रिमांड पर ले लिया था। 

 

थाना सुल्तानविंड का रिमांड खत्म होते ही उसे थाना सी-डिवीजन की पुलिस ने पूर्व पार्षद ङ्क्षगदा मर्डर केस में 2 दिन के रिमांड पर लिया था। आज थाना सी-डिवीजन का भी रिमांड खत्म हो गया था, जहां से उसे थाना सिविल लाइन की पुलिस ने रिमांड पर लेकर जाना था, लेकिन अदालत द्वारा रिमांड न दिए जाने के कारण उसे आज कड़ी सुरक्षा के बीच केन्द्रीय जेल फताहपुर में भेज दिया गया।

 

मोस्ट वांटेड गैंगस्टर बाबा का साथी भिंदा डॉन 5 दिन की रिमांड पर
पंजाब के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा के करीबी भिंदा डॉन को  जिला अमृतसर देहाती की पुलिस ने बाबा बकाला अदालत में पेश कर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। भिंदा डॉन को 2 दिन पहले देहाती पुलिस ने 32 बोर की एक पिस्तौल व जिंदा कारतूसों सहित गिरफ्तार किया था। इससे अभी पूछताछ चल रही थी कि उसके साथी दिलप्रीत सिंह बाबा ने मोहाली में गोली कांड के दौरान पंजाबी गायक परमीश वर्मा की हत्या का प्रयास किया और फेसबुक पर इसकी जिम्मेदारी भी उठाई। बाबा पंजाब पुलिस को एक लम्बे समय से वांछित है और भिंदा डॉन बाबा के साथ मिलकर कई वारदातों को अंजाम दे चुका है, जिसे 5 दिन के रिमांड पर लिया गया है और अब स्थानीय ज्वाइंट इंटेरोगेशन सैंटर में उससे विभिन्न सुरक्षा एजैंसियों द्वारा पूछताछ की जाएगी, जिसमें पुलिस बाबा के ठिकानों को भी उगलवाने का प्रयास करेगी। 

swetha