एयरपोर्ट पर पकड़े 1.33 करोड़ के सोने का मामला: कस्टम विभाग ने पटियाला-तरनतारन में की रेड

punjabkesari.in Saturday, Dec 07, 2019 - 12:58 PM (IST)

अमृतसर(नीरज): श्री गुरु राम दास जी इंटरनैशनल एयरपोर्ट (एस.जी.आर.डी.जी.आई.ए. एयरपोर्ट) पर दुबई से अमृतसर आई फ्लाइट में 2 तस्करों को 1.33 करोड़ के सोने के साथ गिरफ्तार किए जाने के मामले में कस्टम विभाग की अलग-अलग टीमों ने दोनों तस्करों के घरों में रेड की है। 

जानकारी के अनुसार विभाग की टीमों ने सोना तस्करों के पटियाला व तरनतारन स्थित घरों में रेड की है लेकिन इस कार्रवाई के कोई अहम सुराग नहीं मिला है। इसका बड़ा कारण यही है कि दोनों तस्कर कोरियर (सोने की डिलीवरी करने वाले) का काम कर रहे थे। दोनों तस्करों को सोने की डिलीवरी करने के लिए ही कमीशन मिलती थी वह अपने आका के लिए काम कर रहे थे। यह आका दुबई में बैठकर ही तस्करों को दिशानिर्देश देते हैं और उनके दिल्ली व मुंबई में भी ङ्क्षलक हैं फिलहाल विभाग की तरफ से सोना तस्करों के अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है।

तस्कर के पिता ने जमीन बेचकर लड़ा सरपंची का चुनाव
जिन तस्करों के घरों पर कस्टम विभाग की तरफ से रेड की गई है उनमें से एक तस्कर के पिता ने अपनी जमीन बेचकर सरपंची का चुनाव भी लड़ा है और इस चुनाव में वह हार भी गया। तस्कर के पिता के पास जमीन भी काफी कम है और अब बेटा भी जेल जा चुका है जहां से जमानत होना भी आसान नहीं है।

Vaneet