‘श्री हरिमंदिर साहिब’ के समीप मोबाइल फोन छीनकर भाग रहा झपटमार ‘निरंकार’ काबू

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2019 - 02:47 PM (IST)

अमृतसर: कैसा जमाना आ गया है। मां-बाप इतने पवित्र नाम बच्चों का रखते हैं और वही बच्चे बड़े होकर गलत संगत का शिकार बनकर मां-बाप के रखे नामों की गरिमा तक नहीं रख पाते। श्री हरिमंदिर साहिब के समीप मोबाइल झपट कर भाग रहे एक ऐसे चोर को रंगे हाथों पकड़ा गया है जिसका नाम ‘निरंकार’ है। थाना ई डिवीजन पुलिस ने श्री हरिमंदिर साहिब केे पास दुकान मालिक का फोन छीनकर भाग रहे झपटमार को लोगों की मदद से जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया है। 

आरोपी निरंकार सिंह निवासी भ_ा फतेहगढ़ चूडिय़ां (अमृतसर) का रहने वाला है। पुलिस में संदीप महाजन ने एफ.आई.आर. नंबर 144 में बताया कि उनकी आर्टीफिशियल ज्वैलरी की दुकान श्री हरिमंदिर साहिब के पास है। बीती शाम करीब साढ़े 5 बजे वह फोन सुनते हुए दुकान के पास ही साइकिल स्टैंड तक चले गए। इसी बीच झपटमार उनका मोबाइल (सैमसंग एस-10) लेकर भागने लगा। लोगों की मदद से उसे काबू कर लिया गया। 

मोबाइल झपटमार निरंकार ने संदीप महाजन को पर्यटक समझ कर मोबाइल छीन उसी गली के तरफ भागा जहां भीड़ भी ज्यादा थी और गली आगे से बंद थी। बस यही बात झपटमार को जेल की सलाखों तक ले गई। चूंकि संदीप महाजन दुकानदार होने के नाते सभी रास्तों से वाकिफ थे, ऐसे में निरंकार जा पहुंचा जेल की सलाखों के पीछे।जांच अधिकारी ए.एस.आई. मंजीत सिंह कहते हैं कि आरोपी को गिरफ्तार करके उससे छीना गया मोबाइल बरामद कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ इसके पहले कहीं और मामले तो नहीं दर्ज हैं इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपी निरंकार के परिजनों व रिश्तेदारों सेे भी उसके बारे में जानकारियां जुटाई जा रही हैं। 

Vaneet