‘गुरु’ जीत गए औजला ! सोशल मीडिया पर यह मैसेज पढ़ते ही नाच उठे सांसद के ‘माता-पिता’ समेत परिवार

punjabkesari.in Friday, May 24, 2019 - 10:49 AM (IST)

अमृतसर(सफर): लोकसभा 2019 के चुनावों के परिणामों में जनता ने भले ही देश की बागडोर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों में बहुमत के साथ दे दी है लेकिन अमृतसर लोकसभा ने अपना सांसद कांग्रेस के गुरजीत सिंह औजला को चुनकर साबित कर दिया है कि ‘बाहरी प्रत्याशी’ अब अमृतसर की पसंद नहीं रहा है। जैसे ही सोशल मीडिया पर यह मैसेज ‘गुरु’ जीत गए औजला’ वायरल हुआ तो सांसद गुरजीत सिंह औजला के पिता सर्बजीत सिंह व मां जगीर कौर समेत परिवार के लोग नाच उठे।


सांसद की पत्नी ऊंदलीब औजला के चेहरे पर खुशी जहां साफ झलक रही थी, वहीं परिवार खुशियों से सराबोर था। कुल मिलाकर सांसद गुरजीत सिंह औजला की जीत पर जहां कांग्रेसी  जमकर नाचे वहीं समर्थकों ने लड्डू बांटे।उधर, कांग्रेस ने जीत के बाद जिन-जिन बूथों पर ‘हारी’ है उसकी समीक्षा रिपोर्ट आज से ही तैयार करने लगी है। कांग्रेस हाईकमान ने चुनाव में जिन-जिन कांग्रेसी नेताओं के बूथ हारे हैं उनकी सारी डिटेल मंगवाई है। मिली जानकारी के अनुसार कई कांग्रेसी नेताओं के बूथ पर कांग्रेस हारी है। यही नहीं शहर के एक मंत्री की विधानसभा इलाके में कांग्रेस को 18 बूथों में 12 बूथों में करारी शिकस्त मिली है।

शहर के भीतरी उन हिस्सों में भी कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है जहां कांग्रेस के कार्यकाल में विकास कार्य हुए हैं।अमृतसर के कांग्रेसी विधायक के इलाके में कांग्रेस की हार के बाद से ही चर्चाएं छिड़ गई हैं कि इस मामले में उक्त विधायक को जवाब जहां देना होगा, वहीं समीक्षा भी करनी होगी कि आखिर कांग्रेस वहां से क्यों हारी। इसी के साथ ही कांग्रेस यह भी मंथन करेगी कि कांग्रेस को वोटिंग कहां-कहां से ज्यादा हुई है और इसके पीछे क्या कारण रहे है।

 

 

Vatika