चुनाव नतीजों के एक दिन बाद ही लोकसेवा में जुटे MP औजला

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 11:37 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत, कमल): गुरु की नगरी से दूसरी बार मैंबर पार्लियामैंट बने गुरजीत सिंह औजला लोकसभा चुनावों के परिणाम आने के एक दिन बाद ही लोगों की सेवा के लिए मैदान में उतर पड़े हैं। औजला द्वारा आज गुरु नानक देव अस्पताल का अचानक निरीक्षण किया गया और मरीजों को मिलने वाली सेहत सहूलियतों संबंधी अधिकारियों के साथ बातचीत की गई।

औजला की तरफ से अस्पताल के वार्ड मुखियों को स्पष्ट किया गया है कि मरीजों को इलाज संबंधी कोई परेशानी न आने दी जाए और उन्होने कहा कि वह भी सरकार के सहयोग से अस्पताल में रहती खामियां को दूर करने के लिए विशेष प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव अस्पताल पंजाब का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है। गुरु नानक देव के नाम पर बने इस अस्पताल में रा’य भर में से कई जिलों के मरीज रोजाना आकर अपना इलाज करवा रहे हैं। गुरु की नगरी का मैंबर पार्लियामैंट होने के नाते उनका फर्ज बनता है कि शिक्षा और सेहत का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए वह प्रयत्नशील रहें। अधिकारियों द्वारा जो समस्याएं उनके ध्यान में लाई गई हैं उनका निपटारा जल्द करवा दिया जाएगा। इस मौके पर अस्पताल के मैडीकल सुपरिटैंडैंट डा. शिवचरन, डा. राकेश शर्मा, डा. रमेश, डा. प्रताप सिंह वेरका आदि उपस्थित थे।

जिक्रयोग्य है कि गुरजीत सिंह औजला अपने पहले मैंबर पार्लियामैंट के कार्याकाल के समय भी लोगों की सेवा प्रति यत्नशील थे। औजला द्वारा अस्पताल की बेहतरी और साफ-सफाई के लिए जहां लाखों रुपए की विशेष अति-आधुनिक मशीनरी उपलब्ध करवाई गई थी, वहीं रेडियोलॉजी विभाग में कमरा न होने के कारण बंद पड़े 3 करोड़ की अलग-अलग टैस्ट करने वाली मशीनरी के लिए 8 लाख रुपए की लागत से कमरा तैयार करवाया और मरीजों की सुविधा के लिए वाटर कूलर मुहैया करवाया था। इसके अलावा अस्पताल में फटे-पुराने गद्दों को बदलने के लिए 200 से अधिक नए गद्दे, चादरों, वील्हचेयर आदि सामान मुहैया करवाया गया। 

Vatika