कर्फ्यू के बीच वायरल हुई तरनतारन गुरुद्वारा साहिब की वीडियो, उठे सवाल

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 02:42 PM (IST)

तरनतारन (विजय): देश में कोरोना वायरस हर दिन अपने पैर पसार रहा है। इस संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाऊन की घोषणा की है। वहीं पंजाब में भी कर्फ़्यू लगातार जारी है और आदेश हुए हैं कि कोई भी घर से बाहर न निकले। 

इसी बीच एस.जी.पी.सी. प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोगोंवाल ने भी इस मुसीबत की घड़ी में गुरुद्वारों को गरीबों की मदद करने के लिए कहा है पर पंचम पातशाह साहिब श्री गुरु अर्जुन देव जी महाराज के दरबार में जब तरनतारन के लोग मदद के लिए पहुंचे तो प्रबंधकों ने उन्हें वापिस भेज दिया। उक्त घटना की वीडियो भी वायरल हो रही है। लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने गुरुद्वारा साहिब के मैनेजर और सेवकों को विनती की कि  गरीब लोग जो रोज़मर्रा की रोटी कमाकर खाते हैं, वह भूखे प्यासे बैठे हैं और उनके पेट भरे जाएं। इसके उलट उन्हें लंगर नहीं दिया गया और गुरुद्वारा साहिब से भगा दिया गया, जिसके बाद लोगों की तरफ से रोष प्रदर्शन किया गया। इस घटना की बाकायदा वीडियो भी वायरल हो रही है। इस संबंधित जब संगत से बातचीत की गई तो उन्होंने इस पर नाराज़गी व्यक्त करते हुए कहा कि इस मुसीबत की घड़ी में ज़रूरतमंदों की मदद करनी चाहिए। 

क्या कहना है गुरुद्वारा साहिब के मैनेजर का
दूसरी तरफ़ इस संबंधित जब गुरुद्वारा साहिब के मैनेजर बलविन्दर सिंह उबोके से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा साहिब में गुरू का लंगर निरंतर जारी है और उनकी तरफ से किसी को वापिस नहीं भेजा गया है। उन्होंने कहा कि जो वीडियो वायरल की गई है, इस बारे वह कुछ नहीं कह सकते यह उन्होंने अपनी मर्ज़ी से वायरल की है। 

Vatika