सेहत विभाग ने नष्ट करवाईं खराब मिठाइयां

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 02:38 PM (IST)

अमृतसर (अवधेश): सेहत विभाग द्वारा तंदुरुस्त मिशन पंजाब के अंतर्गत और त्यौहारों के सीजन के मद्देनजर लोहगढ़, बी.के. दत्त गेट और मजीठा रोड में मिठाइयों की दुकानों पर छापामारी की गई। इस दौरान 20 किलो खराब हुआ खोया और 40 किलो बर्फी, जिसको हानिकारक रंगों और कैमीकलों के साथ तैयार किया गया था, को नष्ट किया गया। 

इस दौरान जिला सेहत अधिकारी लखबीर सिंह भागोवालिया ने बताया कि त्यौहारों के सीजन को मुख्य रखते हुए यह छापामारी लगातार जारी रहेगी। दूध से बने पदार्थों के 20 सैंपल लिए गए हैं और उनको टैस्ट करने के लिए खरड़ की लैबोरेटरी में भेज दिया गया है। रिपोर्ट मिलने के उपरांत इस संबंधी आगे की कार्रवाई की जाएगी। खाने-पीने का सामान बेचने वाले दुकानदारों को लाइसैंस लेने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है और जिन दुकानदारों द्वारा लाइसैंस नहीं लिए जाएंगे उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि दूध में मिलावट को लेकर उनकी द्वारा एस.एस.पी. देहाती परमपाल सिंह सिद्धू के साथ मीटिंग की गई है। मीटिंग के दौरान उन्होंने एस.एस.पी. केध्यान में लाया गया है कि कुछ लोग नकली दूध बनाकर बेच रहे हैं। इसलिए उन पर छापा मारने के लिए पुलिस का साथ जरूरी है। भागोवालिया ने बताया कि एस.एस.पी. ने उनको पूर्ण विश्वास दिलाया है कि उनकी टीम द्वारा जहां भी छापामारी की जाएगी उनके साथ पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि एस.एस.पी. ने भरोसा दिया है कि नकली दूध बेचने वालों के खिलाफ पर्चे भी दर्जे किए जाएंगे और उनको पकड़ कर प्रैस के सामने भी प्रसारित किया जाएगा जिससे लोगों को पता लग सके कि ये लोग नकली दूध का कारोबार करते हैं।

bharti