होटलों में गंदगी देख प्रबंधकों को फटकार

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 09:28 PM (IST)

अमृतसर (रमन): नगर निगम सेहत अधिकारी डा. अजय कंवर ने अपनी टीम सहित शहर के पॉश क्षेत्र के 4 होटलों में छापामारी की। इस दौरान उनके साथ डा. दर्शन कश्यप, चीफ सैनेटरी निर्भय सिंह आदि शामिल थे।

डा. कंवर ने होटलों में जहां होटलों में किचन की साफ-सफाई की चैकिंग की वहीं उन्होंने होटल प्रबंधकों को गंदगी देख फटकार भी लगाई। उन्होंने कहा कि होटलों को 31 दिसम्बर तक का समय दिया गया कि उसके बीच वह गारवेज को लेकर पूरी मशीनरी लगवा लें। अन्यथा उनके चालान काटने शुरू कर दिए जाएंगे। उन्होंने प्रबंधकों को यह भी निर्देश दिए कि निगम का कोई भी टैक्स पैडिंग पड़ा है तो उसे जल्द जमा करवाया जाए नहीं तो उन पर कार्रवाई होगी।

डा. कंवर ने बताया कि आज 4 होटलों में चैकिंग की थी व उन्हें साफ-सफाई को लेकर सख्त निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि अगर होटलों की किचन साफ रहेगी तो लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा, जिस जगह खाना बनता है, अगर वहां पर गंदगी का आलम होगा तो लोग बीमारियों का शिकार होंगे। इसलिए लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। आगे निरंतर चैकिंग चलती रहेगी। जिस किसी ने भी निर्देशों की पालना न की तो उन्हें कतई बख्शा नहीं जाएगा।

Mohit