एम.टी.पी. विभाग की काली भेड़ें करवा रही शहर में अवैध निर्माण

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 10:40 AM (IST)

अमृतसर(रमन): नगर निगम एम.टी.पी. विभाग की कुछ काली भेड़ों के कारण अंदरून शहर में अवैध निर्माण जोरों पर चल रहा है। विभाग की टीम जब भी कभी 10 दिन बाद सीङ्क्षलग या कार्रवाई के लिए निकलती है तो विभाग का एक इंस्पैक्टर पहले उक्त बिल्डिंग मालिकों को समझा देता है कि सीङ्क्षलग के बाद कैसे वह बिल्डिंग बनाए।

कुछ दिन पहले अंदरून शहर की लाला वाली गली में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग को सील किया गया था जिसका सीङ्क्षलग होने के बावजूद शनिवार और रविवार को निर्माण होता रहा। इलाके के लोगों ने बताया कि उक्त बिल्डिंग इंस्पैक्टर खुद गेट को सील करके जाता है व फोटो ङ्क्षखचवाकर प्रकाशित करवाता है कि वह बहुत काम कर रहा है लेकिन दूसरी ओर सील लगे गेट का दूसरा हिस्सा तुड़वाकर निर्माण करवा रहा है।इलाके के लोगों ने कहा कि वे उक्त बिल्डिंग इंस्पैक्टर के खिलाफ निगम कमिश्नर को शिकायत करेंगे और जरूरत पड़ी तो स्थानीय निकाय मंत्री को शिकायत करेंगे ताकि उक्त इंस्पैक्टर के खिलाफ कार्रवाई हो सके।  


धड़ल्ले से हो रहे शहर में अवैध निर्माण 

मेयर कमिश्नर की फटकार के बावजूद अवैध बिल्डिंगों के निर्माण जारी हैं। कुछ माह पहले मंत्री सिद्धू ने जब जालंधर में एम.टी.पी. विभाग के अधिकारियों को सस्पैंड किया था तो रोजाना एम.टी.पी. विभाग के अधिकारी कार्रवाई के लिए निकलते थे या तो एम.टी.पी. विभाग के अधिकारियों को बिल्डिंगें बनती दिखना बंद हो गई हैं या मिलीभगत से बन रही हैं। इसको लेकर कोर्ट में भी केस चल रहे हैं व आर.टी.आई. में भी सुनवाइयां चल रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News