भेदभरे हालातों में नवजात की लाश मिलने से डाॅक्टरों में खलबली

punjabkesari.in Sunday, Oct 07, 2018 - 07:34 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा): मां नानकी मदर एंड चाइल्ड केयर अस्पताल की झाड़ियों में नवजात बच्चो की लाश बरामद होने से डाक्टरों में खलबली मच गई है। अस्पताल प्रसाशन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए, जहां पिछले 72 घंटों में हुए प्रसूतों का संक्षिप्त ब्यूरो मंगवा लिया है, वहां ही मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय टीम गठित कर दी है। बड़ा सवाल उभरकर सामने आ रहा है कि आखिरकार नवजात बच्चा किस तरह अस्पताल के सामने पहुंचा।

जानकारी के अनुसार आज अस्पताल की झाड़ियों में नवजात बच्चो की लाश बरामद होने से डाॅक्टरों में खलबली मच गई। विभाग की प्रमुख मैडीकल काॅलेज की प्रिंसिपल डाॅ. सुजाता शर्मा हैं। अब बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर विभाग के लेबर रूम में बच्चा बाहर आया या कोई और कलयुगी मां अपने गर्भ में पल रहे उक्त बच्चे को कुत्तों का शिकार होने के लिए गिरा गई।

मौके पर मौजूद गवाह रजिन्दर शर्मा राजू ने बताया कि बच्चा पूरा पला हुआ था। इस तरह लग रहा था कि बच्चा जैसे दो-तीन दिन का हो। बच्चे की लाश कुत्तों की तरफ से बुरी तरह खाई हुई थी। गौरतलब है कि इससे पहले भी मैडीकल कालेज में कई साल पहले भ्रूण मिलने का मामला सामने आया था। जांच दौरान जो भी दोषी पाया गया। उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। अस्पताल के सुरक्षा कर्मचारी भी मामले की वार्डों में जाकर मरीजों से पूछ पड़ताल कर रहे हैं। 

Mohit