जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद अमृतसर में हाई अलर्ट

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 11:25 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): पाकिस्तान द्वारा जे.एंड के. सैक्टर में भेजे गए जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद जहां पंजाब की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है, वहीं अमृतसर व पुलिस जिला देहाती में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है। भारी पुलिस फोर्स सड़कों पर उत्तर हर आने-जाने वाले चार पहिया वाहनों की जांच के साथ-साथ संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर बनाए हुए है।

देर रात तक हर चौक व शहर के एग्जिट प्वाइंटों पर नाके लगाने के निर्देश दिए गए हैं। जिसकी पुष्टि डी.सी.पी. लां एंड आर्डर जगमोहन सिंह ने की। तीनों आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस पूरी तरह से सतर्क हो चुकी है और इस पर भी जांच की जा रही है कि दिल्ली से जे. एंड के. जाने वाला यह आतंकवादियों का ट्रक पंजाब में कहां-कहां रुका और यहां किस-किस के साथ मिला। इस पर सुरक्षा एजैंसियां भी अपनी पूरी रिपोर्ट तैयार कर रही है, वहीं दूसरी ओर जिले को पूरी तरह से सील किया गया है। पुलिस जिला अमृतसर देहाती ने भी अलर्ट जारी कर देहाती क्षेत्रों में स्पैशल नाके लगाए जा रहे हैं।

जिसकी पुष्टि जिला अमृतसर देहाती के एस.एस.पी. विक्रमजीत दुग्गल ने की। डी.सी.पी. लां एंड आर्डर जगमोहन सिंह का कहना है कि फैस्टीवल सीजन से पहले शहर में पुलिस द्वारा रुटीन नाके लगाए जा रहे हैं। शहर में हाई अलर्ट जारी करने संबंधी उन्होंने कहा कि पुलिस ला एंड आर्डर बनाए रखने के लिए नाके लगा रही है। एस.एस.पी. देहाती विक्रमजीत दुग्गल का कहना है कि देहाती क्षेत्रों को भी पूरी तरह से सील किया गया है। देहाती क्षेत्रों के मुख्य एंट्री प्वाइंटों पर स्पैशल फोर्स तैनात कर नाकाबंदी की गई है और किसी भी वाहन को बिना जांच के न छोड़े जाने के निर्देश है।

Vatika