कपिल शर्मा का दिल रोता रहा पर वह सभी को हंसाता रहा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 11:36 AM (IST)

अमृतसर (सफर, नवदीप): दुनिया को हंसाने वाले कपिल शर्मा के ‘खून’ में हंसी है तभी तो जब कपिल पैदा हुए तब ‘गेट’ से खबर आई कि घर में खुशियों का ‘खजाना’ आया है। यह खबर जैसे ही कपिल की मौसी शीला शर्मा के पास पहुंची तो वह खुशी से झूम उठीं। उस जमाने में मोबाइल का दौर तो था नहीं सुख-दुख के संदेश आते थे। कपिल शर्मा के मौसा-मौसी ने कपिल के बचपन के उन पलों को सांझा किया जो अतीत में धुंधले पड़ चुके थे। कपिल ‘गुरबत’ में कभी फोटो स्टेट की दुकान तो कभी ड्राई क्लीन की दुकान पर नौकरी किया करते थे। कपिल के पिता की बीमारी में कपिल का परिवार 2 जून रोटी या पिता की दवा दोनों में से एक सोचने पर मजबूर हो गया था। लेकिन कपिल ने हंसते हुए अपने परिवार, यूं कहें कि जनक रानी का श्रवण कुमार बन गया। खुशी है कि कपिल कभी मुसीबत में रोया नहीं और दिल रोता रहा पर कपिल जग को हंसाता रहा, ऐसे सितारे जमीं पर कम मिलते हैं जो अपने पर हंसे और दूसरों को रोते हुए हंसाएं। 

कपिल का जन्म अमृतसर के खजाना गेट से सटे उस किराए के घर में हुआ था, जहां मां जनक रानी बड़े बेटे अशोक के जन्म के बाद रह रही थी। पति जतिन्द्र पुंज पुलिस में थे, ईमानदार थे ऐसे में घर का गुजारा आराम से चलता था। चूंकि जनक रानी खजाना गेट रहती थी तो उन्हें ‘गेट वाली मौसी जी’ बलदेव राज शर्मा (रिटायर्ड अधिकारी व कपिल के मौसा) व पत्नी शीला शर्मा (मौसी) की बेटियां गीता, सुनीता, ज्योति (बहनें) कहा करती थीं।

कपिल का खजाना गेट के समीप जहां जन्म हुआ वहीं रेलवे बी ब्लाक कालोनी में 15 नंबर लाइन में करीब 8 साल रहे। यहीं से स्कूल में कदम रखा और यहीं पर पहले रामलीला के मंच पर रामलीला की ओर उसके बाद रंगमंच से जुड़े। बाद में पुलिस क्वार्टर (नजदीक जिला कचहरी) चले गए और 2008 में वहां से रंजीत एवेन्यू में कोठी बना ली। बलदेव राज शिव के भक्त हैं और शिव नगर कालोनी में पत्नी व नाती (दोहता) रितेश शर्मा के साथ रहते हैं। शीला अब बहन के उस बेटे कपिल की शादी में शरीक हो रही है जिस शादी में दुनिया शामिल होने को आतुर बैठी है। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन व हंसी के बादशाह कपिल शर्मा के साथ यह परिवार यादगार तस्वीर ङ्क्षखचवाना चाहता है। कहते हैं कि बस अब 12 दिसंबर का इंतजार है।

24 को मुंबई में बॉलीवुड को ‘डबल पार्टी’
‘कौन बनेगा करोड़पति’ के मंच से बिग बी अमिताभ बच्चन के सामने कपिल शर्मा ने दोबारा अपने प्रशंसकों के लिए अपने खास शो के साथ हाजिर होने की बात कहकर दुनिया को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर इस पर कपिल क्या धमाका करने वाले हैं। ‘पंजाब केसरी’ से बातचीत में कपिल के मौसा बताते हैं कि कपिल 24 दिसंबर को मुंबई में बॉलीवुड स्टारों के लिए खास तौर पर रिसैप्शन पार्टी दे रहा है साथ ही सरप्राइज के साथ ‘डबल पार्टी’। ऐसे में संभव है कि इस खुशी के मौके पर कपिल शर्मा अपने अगले शो की तारीख तय कर दें और यह भी धमाका कर दें कि इस बार दर्शक उन्हें कब और किस चैनल पर देख सकते हैं।

Vatika