करतारपुर रास्ता खुलवाने के लिए संगत ने सरहद पर की अरदास

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 09:37 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत): करतारपुर का रास्ता खुलवाने के लिए पिछले लम्बे समय से संघर्ष कर रही जत्थेबंदी करतारपुर कोरीडोर निगम ने अमावस्या दिवस पर अपनी माहवार अरदास भारत-पाक सरहद पर की। अरदास के उपरांत जत्थे के प्रमुख जत्थेदार रघबीर सिंह ने पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा रास्ता खुलवाने के लिए दिखाई जा रही गंभीरता की प्रशंसा करते उनके लिए ‘चढ़ती कला’ की कामना की। जत्थेदार ने केंद्र की भाजपा सरकार को कहा कि वह संगत की भावना की कद्र फिरकापरस्ती से ऊपर उठ कर करे और सच्ची धर्म निष्पक्ष सरकार होने का सबूत दे।

उन्होंने कहा कि रास्ता खुलवाने के लिए सिद्धू जैसे राजनीतिक नेताओं द्वारा गंभीरता दिखाना एक नेक काम है। बदकिस्मती वाली बात है कि सरहद पर एक फौजी के मरने पर सरकार अपनी पूरी विदेश नीति ही बदल लेती है। मिसाल के तौर पर मक्का का हज बंद नहीं होता चाहे सऊदी अरब की किसी मुल्क के साथ लड़ाई भी छिड़ जाए। अरब ने ईराकी नागरिकों के हज पर पाबंदी नहीं लगाई थी। 

रघबीर सिंह ने कहा कि यह कहां से बहादुरी है सर्जीकल स्ट्राइक के नाम पर चोरी-छिपे जाकर किसी दूसरे देश के फौजियों को मारना। करतारपुर कोरीडोर निगम दोनों सरकारों की इस नीति का खंडन करती है क्योंकि सरकारें भूल रही हैं कि ऐसी कार्रवाईयां बड़े युद्धों को जन्म दे देती हैं। हमारी लड़ाई गरीबी, अनपढ़ता और बीमारियों के खिलाफ होनी चाहिए, दोनों मुल्कों को यह बात समझनी पड़ेगी। इस अवसर पर डा. बलबीर सिंह ढींगरा, गुरमेज सिंह उदोवाली, जत्थेदार सुखपाल सिंह, सुलक्खण सिंह संगतपुरा, राजिन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे।

swetha