सोने की पालकी साहिब गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में सुशोभित की जाएगी

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 11:58 AM (IST)

तरनतारन (राजू,रमन): धन-धन श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश गुरुपर्व मौके डेरा कार सेवा तरनतारन के मुखी बाबा जगतार सिंह के नेतृत्व में करोड़ों रुपए की कीमत वाली सोने की पालकी साहिब गुरुद्वारा करतारपुर साहिब (पाकिस्तान) में सुशोभित की जाएगी।

इस पालकी साहिब को तैयार करने का काम चल रहा है। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश दिवस पर डेरा कार सेवा तरनतारन के मुख्य सेवक बाबा जगतार सिंह द्वारा संगत के विशेष सहयोग के साथ 550वें गुरु नानक देव जी के शबद के साथ विशाल नगर कीर्तन सजाया जाएगा। तरनतारन से आरंभ होकर नगर कीर्तन अलग-अलग पड़ावों से होते हुए गुरुद्वारा करतारपुर साहिब (पाकिस्तान) जाएगा और वहां यह बहु कीमती पालकी साहिब को सुशोभित किया जाएगा।

जिक्रयोग्य है कि सोने की पालकी साहिब को तैयार करने के लिए वनारस और अमृतसर से विशेष कारीगर बुलाए गए हैं। सोने की पालकी साहिब तैयार करने पर करीब 5-6 किलोग्राम सोना लगेगा जिसकी कीमत करोड़ों रुपए में होगी। संतोष कुमार के नेतृत्व में कारीगर सोने की पालकी साहिब को तैयार करने में लगे हुए हैं और उम्मीद है कि 20 अक्तूबर तक यह सोने की पालकी साहिब तैयार हो जाएगी।  

 

Vatika