खालिस्तानी समर्थकों ने शिवसेना नेता सचिन बहल पर किया जानलेवा हमला

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 11:33 AM (IST)

अमृतसर (कक्कड़): मंगलवार शाम करीब 6 बजे अमृतसर में स्थिति उस समय तनावपूर्ण हो गई जब कुछ 10-15 खालिस्तानी समर्थकों ने शिवसेना नेता सचिन बहल को जान से मारने की नीयत से रामलीला ग्राऊंड में उन पर हमला बोल दिया। जैसे ही हिन्दू संगठनों को इसकी भनक लगी तो  वहां ओम प्रकाश घुक्क, विवेक सागर सग्गू, प्रदीप जट्ट, संजय कुमारिया, रमेश कुमार मोनू, मिंटू शर्मा, पल्लव जट्ट, पवन वर्मा, राहुल खोसला, जय गोपाल लाली आदि भारी संख्या में शिव सैनिक इकट्ठा हो गए।  इनको देख कर खालिस्तानी पुलिस की गाड़ी में बैठ कर मौके से निकल गए। 

इस मौके पर शिव सैनिकों ने भी जमकर आमने-सामने नारेबाजी करते हुए खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए । समय रहते पुलिस ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए खालिस्तानियों को गिरफ्तार किया एवं शिव सैनिकों को भी शांत रहने की अपील की। इस पर बोलते हुए सचिन बहल, विवेक सागर सग्गू एवं संजय कुमरिया ने कहा की पिछले दिनों से पंजाब के अलग-अलग शहरों में खालिस्तानी गुंडे सरेआम तलवारें लहराते हुए शिव सैनिकों के घरों में हमला बोल रहे हैं लेकिन दुख की बात है कि सरकार और पुलिस की नर्म निति के कारण इनका हौसला बढ़ता जा रहा है।

आए दिन शिव सैनिको को जान से मरने की धमकियां दी जा रही हैं लेकिन प्रशासन आंख बंद करके बैठा है और शिवसेना नेताओं की सुरक्षा का कोई पुख्ता प्रबंध नहीं किया जा रहा है। सभी हिन्दू नेताओं ने एकसुर में बोलते हुए प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर इन खालिस्तान समर्थकों पर कोई ठोस कार्रवाई न की गई तो पंजाब स्तर पर इनके खिलाफ जंग शुरू की जाएगी जिसकी जिम्मेदार पुलिस प्रशासन और पंजाब सरकार होगी।

swetha