एक सप्ताह पहले अगवा हुई लड़की थाना प्रभारी के कार्यालय से मिली

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 01:49 PM (IST)

तरनतारन (रमन): एक सप्ताह पहले गांव के ही युवक द्वारा अगवा की गई युवती को देर रात परिजनों ने थाना वैरोवाल प्रभारी के कार्यालय से बरामद कर लिया। यह बरामदगी लड़की बाबत सूचना मिलने के बाद परिवार द्वारा थाने के घेराव के दौरान की गई। मामले का पता चलते ही एस.एस.पी. तरनतारन दर्शन सिंह मान ने थाना प्रभारी और ड्यूटी अफसर को लाइन हाजिर करने के आदेश जारी किए हैं।

जानकारी के अनुसार एक गांव निवासी युवती 12 जून को अगवा हो गई थी, जिस संबंधी गांव के ही युवक गुरसाहिब सिंह साजन के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया था। शाम को लड़की के परिजनों को पता चला कि पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।  ग्रामीणों ने देर रात को थाना वैरोवाल का घेराव करके नारेबाजी शुरू कर दी जिसके बाद थाना प्रभारी के कमरे से उक्त लड़की को बरामद कर लिया गया। लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि किसी रंजिश के तहत ही उसकी लड़की को अगवा किया गया था। इस संबंधी सूचना मिलते ही एस.एस.पी. तरनतारन दर्शन सिंह मान ने थाना वैरोवाल के प्रभारी सब-इंस्पैक्टर गुरमिन्द्र सिंह और ड्यूटी अफसर ए.एस.आई. बलराज सिंह को बुधवार को लाइन हाजिर करने के आदेश जारी किए।

एस.एस.पी. दर्शन सिंह मान ने बताया कि  मामले की जांच की जा रही है कि लड़की थाना प्रभारी के कार्यालय में क्यों थी और इस केस में पुलिस ने क्या भूमिका अदा की है इस बारे जांच में जो भी आरोपी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उधर, थाना प्रभारी गुरमिन्द्र सिंह का कहना है कि जिस समय लड़की उनके कार्यालय से बरामद हुई, वह थाने में नहीं थे और उन्हें इस संबंधी कुछ पता नहीं। उन्होंने कहा कि वह हर जांच का सामना करने लिए तैयार हैं।

लड़की की बरामदगी करते ही परिजनों को करना चाहिए था सूचित : गुलाटी
इस संबंधी महिला आयोग पंजाब की चेयरपर्सन मुनीशा गुलाटी का कहना है कि पुलिस ने लड़की को थाने में क्यों रखा और परिजनों को जानकारी क्यों नहीं दी, इस मामले की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस ने लड़की की बरामदगी कर ली थी तो परिजनों को सूचित करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस की कार्रवाई संदेह के घेरे में है। इस मामले को उच्च स्तर तक पहुंचाया जाएगा।

swetha