पिस्तौलधारी लुटेरों द्वारा लूटी गई लग्जरी गाड़ी बरामद

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 11:08 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): गुरु नगरी के पॉश क्षेत्र रणजीत एवेन्यू से पिस्तौलधारी लुटेरों द्वारा इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के मैनेजर सुनील कुमार की पत्नी के साथ धक्का-मुक्की कर छीनी गई लग्जरी गाड़ी को आज पुलिस ने बाईपास से रिकवर कर लिया है। गाड़ी बाईपास पर स्थित गुरु हरगोङ्क्षबद एवेन्यू में लावारिस हालत में खड़ी थी जिसे लुटेरे पुलिस द्वारा जारी किए गए हाई अल्र्ट के बाद छोड़ गए थे।

7 दिनों के दौरान रणजीत एवेन्यू क्षेत्र में हुई गाड़ी छीनने की यह दूसरी वारदात जिला पुलिस की साख के लिए भी सवाल बनी हुई थी। पिछले सप्ताह इसी तरह 3 लुटेरे पिस्तौल की नोक पर अमृतसर मैडीकल कॉलेज में एम.बी.बी.एस. कर रहे शिवम की गाड़ी को भी लूट ले गए थे जिसके बाद दिन-दहाड़े दंपति को निशाना बना गाड़ी लूट कर ले जाने की वारदात पुलिस की भूमिका पर एक सवालिया निशान खड़ा कर रही थी। पुलिस लुटेरों की तलाश में छापामारी तो कर रही है मगर अभी तक लुटेरों के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है।

यह था मामला

ज्ञात रहे कि रणजीत एवेन्यू से 3 अज्ञात पिस्तौलधारी लुटेरे इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के मैनेजर सुनील कुमार की पत्नी से धक्का-मुक्की कर उनकी गाड़ी छीन कर ले गए थे। वारदात के समय सुनील कुमार ए.टी.एम. से पैसे निकलवाने के लिए गए हुए थे और उनकी पत्नी गाड़ी में अकेली बैठी थी। इतने में 3 लुटेरे आए और उनकी पत्नी सोनिया को गाड़ी से बाहर खींच कर उतार कर गाड़ी को एयरपोर्ट की ओर लेकर फरार हो गए। लुटेरे जब गुमटाला चौक के आगे पहुंचे तो गाड़ी में पड़े सुनील के मोबाइल की घंटी बजी तो लुटेरों ने उसे बाहर फैंक दिया जिसे पुलिस ने रिकवर कर लिया था।

 पुलिस की विशेष टीम कर रही काम
ए.डी.सी.पी. लखबीर सिंह व थाना सिविल लाइन के इंचार्ज इंस्पैक्टर शिव दर्शन सिंह का कहना है कि लुटेरों की धरपकड़ के लिए पुलिस की विशेष टीम काम कर रही है जो बहुत जल्द उन्हें गिरफ्तार कर लेगी। दोनों वारदातों के बाद लुटेरे देहाती क्षेत्र की ओर फरार हुए हैं, जिसके लिए अमृतसर देहाती पुलिस के साथ भी सम्पर्क किया जा रहा है।
 

swetha