लंडा बाजार में माझा फाइनैंस लिमिटेड सील, तिजोरी भी जब्त

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 10:36 AM (IST)

अमृतसर(अरुण): सुल्तानविंड क्षेत्र में अकाली नेता की कोठी में लैबोरेटरी से बरामद 194 किलो हैरोइन के मामले में एस.टी.एफ. सहित अलग-अलग टीमों ने छापामारी कर लंडा बाजार स्थित हरनीत सिंह हैप्पी के हवाला कारोबार के अड्डे माझा फाइनैंस लिमिटेड को सील कर दिया। टीम ने उसके कार्यालय में पड़ी एक तिजोरी को भी जांच के लिए जब्त कर लिया है। 

हरनीत सिंह हैप्पी को 194 किलो हैरोइन बरामदगी के मामले में एस.टी.एफ. ने 75 लाख की हवाला राशि ट्रांसफर करने को लेकर गिरफ्तार किया था। हैप्पी ने हवाला के जरिए गिरफ्तार नशा तस्करों को अलग-अलग ट्रांजैक्शनों द्वारा 75 लाख रुपए ट्रांसफर किए थे। एस.टी.एफ. द्वारा हरनीत सिंह को अदालत में पेश करके 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। 

गौर हो कि एस.टी.एफ. द्वारा गत 1 फरवरी को गुजरात से मिली इनपुट पर कपड़ा व्यापारी अंकुश कपूर, उसके साथी हैप्पी को 6 किलो हैरोइन सहित गिरफ्तार किया था, जिसके कुछ समय बाद पुलिस ने सुल्तानविंड रोड स्थित अकाली नेता की कोठी से 194 किलो हैरोइन के अलावा भारी मात्रा में अन्य नशीले पदार्थ बरामद किए थे। इसके बाद में इस गोरखधंधे के साथ जुड़ कई अन्य चेहरे भी बेपर्दा होने शुरू हो गए थे और इस मामले के सरगना अंकुश कपूर, फिल्म अभिनेता मनतेज सिंह संधू, अफगानी नागरिक अरमान सहित अब तक 11 तस्कर गिरफ्तार हो चुके हैं। वहीं 5 आरोपियों को केंद्रीय जेल फताहपुर भेजा जा चुका है।

Edited By

Sunita sarangal