विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिवार ने लगाए हत्या के आरोप

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2019 - 02:52 PM (IST)

तरनतारन (रमन): थाना सराय अमानत अधीन गांव चाहल में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो जाने का मामला सामने आया है। थाना सराय अमानत खां की पुलिस द्वारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए मृतका का पोस्टमार्टम करवा लाश वारिसों के हवाले कर दी है। इस कार्रवाई से संतुष्ट न होते हुए लड़की के मायके परिवार द्वारा थाने के आगे नारेबाजी करते हुए धरना दिया गया। 

सिविल अस्पताल तरनतारन में मृतका के चाचा स्वर्ण सिंह ने बताया कि कुलवंत कौर उर्फ ज्योति पुत्री शुबेग सिंह निवासी गांव कलेवाल जिला अमृतसर की शादी करीब 3 वर्ष पहले सकत्तर सिंह निवासी गांव चाहल जिला तरनतारन से हुई थी, जिसके बाद इनके घर एक बच्ची ने जन्म लिया। विवाह के बाद ज्योति अपने पति पर शक करती थी और इनमें आम तौर पर झगड़ा होता रहता था। गत रात्रि उन्हें फोन पर सूचना मिली कि ज्योति के ससुराल वाले ज्योति के साथ मारपीट कर रहे हैं। उन्होंने आकर देखा तो ज्योति की मौत हो चुकी थी। पीड़िता के परिजनों ने बताया कि ज्योति का गला दबाकर उसकी हत्या की गई है जिस संबंधी पुलिस द्वारा आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की जा रही। कार्रवाई से संतुष्ट न होने पर मृतका के पारिवारिक सदस्य शुबेग सिंह, हरजीत कौर, निर्मल सिंह, रणजीत कौर आदि द्वारा थाना सराय अमानत खां के बाहर धरना देते हुए नारेबाजी भी की गई। इस संबंधी कामरेड दलविंद्र सिंह पन्नू ने बताया कि पुलिस निष्पक्ष जांच करके आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे, ऐसा न करने पर थाने का घेराव किया जाएगा। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी: जांच अधिकारी
उधर जांच अधिकारी ए.एस.आई. मोहन लाल ने बताया कि मृतका की लाश पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत वारिसों के हवाले कर दी गई है। प्रारंभिक जांच में मृतका के पिता शुबेग सिंह के बयानों पर धारा-174 की कार्रवाई की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।    

Mohit